इस त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट कर रही है प्रति सेकंड 110 उत्पाद की बिक्री
इस त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट कर रही है प्रति सेकंड 110 उत्पाद की बिक्री
Share:

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में अमेज़न पर दो ई-कॉमर्स दिग्गजों द्वारा 16 अक्टूबर को शुरू की गई छह दिन की लंबी त्योहारी बिक्री से उम्मीद है कि ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) में 4.8 बिलियन डॉलर की रकम इकट्ठा होगी। फ्लिपकार्ट पर प्रति सेकंड 110 उत्पादों की बिक्री उल्लेखनीय है। स्मार्टफोन की मजबूत मांग ने बिक्री का नेतृत्व किया। टियर III और छोटे शहरों ने फ्लिपकार्ट की इस छह दिनों की बिक्री में 666 मिलियन फुटफॉल का 50% बनाया, हालांकि कंपनी ने अपने जीएमवी आंकड़ों को प्रकट नहीं किया।

इस साल अमेज़न एक महीने के लिए बिक्री चला रहा है। पहले 48 घंटों में शीर्ष बिकने वाली श्रेणियां स्मार्टफोन, बड़े उपकरण और उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स थे, जिनमें प्रमुख ब्रांड OnePlus, Samsung, Apple और Xiaomi रिकॉर्ड बिक्री कर रहे थे। कंपनी ने अपने पिछले पांच दिन की बिक्री संख्या को उजागर नहीं किया। स्नैपडील ने पांच दिन की बिक्री भी की। लगभग 70% दिवाली के आदेश छोटे शहरों के विक्रेताओं द्वारा उठाए गए और 90 प्रतिशत से अधिक भारतीय शहरों के उपयोगकर्ताओं ने अपने आदेश दिए। स्मार्टफ़ोन श्रेणी ने खरीदारों के साथ अच्छा किया है और कपड़े उतने नहीं उठाए गए थे। फ्लिपकार्ट का लक्ष्य अपनी प्रमुख बिक्री पोस्ट बिग बिलियन डेज़ को जारी रखना है, जैसे अमेज़न महीने में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल चला रहा है। फ्लिपकार्ट ने प्लेटफ़ॉर्म पर करदाताओं की संख्या में डेढ़ गुना वृद्धि देखी है और करोडपति, लाखपति क्रमशः 1.5 और 1.7 गुना तक बढ़े हैं।

फ्लिपकार्ट ने पहले पांच दिनों में 10 मिलियन शिपमेंट किए हैं, जिनमें से 3.5 मिलियन किराणा भागीदारों द्वारा वितरित किए गए हैं। डिजिटल भुगतान लेनदेन में 55% की वृद्धि फ्लिपकार्ट पर देखी गई है। पेटीएम (3 गुना वृद्धि), ईएमआई विकल्प के साथ साझेदारी, बाद में भुगतान कुछ कारक बिक्री में सुधार हुआ है। फैशन (4000 से अधिक ब्रांडों में 16 मिलियन उत्पाद), स्मार्टफोन (3.2 गुना वृद्धि), इलेक्ट्रॉनिक्स (2 गुना वृद्धि, लैपटॉप, डेस्कटॉप, ऑडियो, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, कैमरा, टैबलेट), घरेलू सामान से काम (होम डेस्क से 50000 काम) - बिक्री देखी गई।

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान, अर्थव्यवस्था के पुनरुथान को लेकर कही ये बात

फ्लिपकार्ट ने स्टार्टअप्स को दिया 25000 डॉलर का फंड

क्लोजिंग बेल: सेंसेक्स 162 पीटी, ब्रिटानिया गिरा 4-पीसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -