फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा के प्रमुख लॉन्च के लिए तैयार है

फ्लिपकार्ट 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा के प्रमुख लॉन्च के लिए तैयार है
Share:

ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट अगले महीने एक महत्वपूर्ण लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी 15 जुलाई को अपनी नई सेवा 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' का अनावरण करने वाली है। इस पहल के तहत, फ्लिपकार्ट 15 मिनट के भीतर डिलीवरी का वादा करता है, जिससे ग्राहकों को 10,000 से अधिक उत्पादों तक पहुँच मिलती है।

इस सेवा में ताजा उपज, डेयरी उत्पाद, किराने का सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू आवश्यक वस्तुएं, स्वास्थ्य संबंधी वस्तुएं और विभिन्न दैनिक आवश्यकताएं शामिल होंगी। इससे पहले, 2021 में, कंपनी ने 'फ्लिपकार्ट क्विक' लॉन्च किया था, जिसने 90 मिनट के भीतर डिलीवरी की गारंटी दी थी, लेकिन इसे महत्वपूर्ण सफलता नहीं मिली।

अगले महीने एक बड़े प्रक्षेपण की संभावना

बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लिपकार्ट की योजना शुरुआत में बड़े शहरों में इस सेवा को शुरू करने की है, और बाद में इसे छोटे शहरों में विस्तारित करने की योजना है। इस नए प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य ऑनलाइन शॉपिंग को नई ऊंचाइयों पर ले जाना और ग्राहकों को और भी बेहतर सेवा प्रदान करना है। इस साल की शुरुआत से ही अटकलें लगाई जा रही हैं कि फ्लिपकार्ट क्विक-कॉमर्स में कदम रखने की रणनीति बना रहा है। अब, यह पुष्टि हो गई है कि कंपनी वास्तव में इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

इन प्लेटफार्मों के बीच प्रत्यक्ष प्रतिस्पर्धा

कोविड-19 महामारी के बाद भारत में क्विक-कॉमर्स बाजार में तेजी से वृद्धि देखी गई है। विशेषज्ञों का सुझाव है कि 2029 तक यह बाजार 9.95 बिलियन डॉलर (लगभग ₹83,201 करोड़) के मूल्य तक पहुंच सकता है। 'फ्लिपकार्ट मिनट्स' सेवा सीधे ज़ोमैटो के ब्लिंकिट, स्विगी के ज़ेप्टो और इंस्टामार्ट से प्रतिस्पर्धा करेगी। हाल ही में, फ्लिपकार्ट ने जयपुर में एक किराना स्टोर लॉन्च किया है जो प्रतिदिन 6,500 से अधिक ऑर्डर पूरे करने में सक्षम है। संभावना है कि कंपनी अपनी क्विक-कॉमर्स पेशकशों को और बेहतर बनाने के लिए ऐसी और सुविधाएँ शुरू करेगी।

इस साल लॉन्च होगी टाटा नेक्सन आईसीएनजी, मारुति ब्रेजा को देगी टक्कर

सेकेंडों में चमकेगा घर का हर कोना, इन एप्स की मदद से रखें साफ-सफाई का खास ख्याल

महिंद्रा लॉन्च करेगी 23 कारें, दशक के अंत तक कारों की लग जाएगी लाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -