सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए लॉजिस्टिक्स स्किल सेक्टर काउंसिल फ्लिपकार्ट के साथ करेंगे साझेदारी
सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित करने के लिए लॉजिस्टिक्स स्किल सेक्टर काउंसिल फ्लिपकार्ट के साथ करेंगे साझेदारी
Share:

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को कहा कि उसने ई-के लिए कुशल और प्रशिक्षित कार्यबल के निर्माण के लिए बेंगलुरु में लॉजिस्टिक्स स्किल सेक्टर काउंसिल (एलएससी) और कर्नाटक कौशल विकास केंद्र (केएसडीसी) के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। भारत में वाणिज्य उद्योग। केंद्र का लक्ष्य सेक्टर के लिए कौशल विकास के महत्व पर स्पॉटलाइट लाना और आने वाले वर्षों में इसकी वृद्धि को पूरक करना है।

एमओयू के एक हिस्से के रूप में, फ्लिपकार्ट ने तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स उद्योग के लिए एक कुशल और प्रशिक्षित कार्यबल के निर्माण के लिए एक उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) का शुभारंभ किया। लॉजिस्टिक उद्योग के लिए कौशल विकास को बढ़ाने के लिए शुरू की गई, फ्लिपकार्ट के सीओई उन उम्मीदवारों के लिए खुले होंगे जो रसद उद्योग में काम करना चाहते हैं। केंद्र का लक्ष्य सेक्टर के लिए कौशल विकास के महत्व पर स्पॉटलाइट लाना और आने वाले वर्षों में इसकी वृद्धि को पूरक करना है। एलएससी के अध्यक्ष टी एस रामानुजम ने कहा कि बेरोजगारी और बेरोजगारी आज देश के सामने आने वाले दो बड़े मुद्दे हैं।

उन्होंने कहा, "लॉजिस्टिक्स उद्योग देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है, जिसकी आपूर्ति श्रृंखला में चार करोड़ से अधिक लोग कार्यरत हैं, लेकिन बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कुशल श्रमशक्ति की कमी है।" "फ्लिपकार्ट के साथ हमारी पहली तरह की उद्योग साझेदारी, अकुशल कार्यबल के लिए उद्योग की स्वीकार्यता और रोजगार लाने की दिशा में एक उज्ज्वल कदम है।"

एमएंडएम ने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में किया 1.9 प्रतिशत का इजाफा

SBI और इंडियन ऑयल कॉर्प ने संपर्क रहित RuPay डेबिट कार्ड किए लॉन्च

भारत की डीएसटी अमेरिकी डिजिटल सेवा कंपनियों के साथ करती है भेदभाव: यूएसटीआर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -