फ्लिपकार्ट ग्रुप 1500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला का खरीदेगा फैशन

Oct 23 2020 02:00 PM
फ्लिपकार्ट ग्रुप 1500 करोड़ रुपये में आदित्य बिड़ला का खरीदेगा फैशन

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड के सदस्यों ने INR 1500 करोड़ जुटाने के लिए इसके स्टैक के 7.8% की बिक्री को मंजूरी दी है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) बोर्ड ने शुक्रवार को वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ग्रुप को INR1500 CRORE बढ़ाने के लिए तरजीही आधार पर 7.8% हिस्सेदारी जारी करने का फैसला किया है। INR 205 इक्विटी बढ़ाने के लिए प्रति शेयर मूल्य होगा।

ABFRL ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, कि फ्लिपकार्ट ग्रुप इस जलसेक के साथ पूरी तरह से पतला आधार पर ABFRL में 7.8% इक्विटी हिस्सेदारी रखेगा। जलसेक प्रक्रिया को पूरा करने पर, एबीएफआरएल के प्रमोटर और प्रमोटर समूह की कंपनियों के पास लगभग 55.13% हिस्सेदारी होगी। आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा है कि यह साझेदारी भारत की विकास क्षमता को मजबूती से पीछे छोड़ती है। भारत में परिधान उद्योग अगले 5 वर्षों में $100 बिलियन को छूने की उम्मीद करता है। साझेदारी परिधान उद्योग में मजबूत निर्णय है। प्रौद्योगिकी अवसंरचना का तेजी से विकास दीर्घकालिक विकास को और तेज करेगा। भारत में भविष्य के विकास के अवसरों को पकड़ने के लिए ABFRL को एक मजबूत मंच के रूप में विकसित किया गया है। साझेदारी द्वारा जुटाई गई पूंजी का उपयोग अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और अपनी विकास गति को तेज करने के लिए किया जाएगा।

कंपनी ने नई श्रेणियों जैसे इनरवियर, एथलेबिकिंग, कैजुअल वियर और एथनिक वियर के साथ बाजार में पैठ बनाने की योजना बनाई, कंपनी के विकास के नए इंजन पेश किए। ABFRL को बड़े पैमाने पर डिजिटल परिवर्तन रणनीति के आक्रामक निष्पादन में शामिल होना है, और देश में सबसे व्यापक omnichannel फैशन खिलाड़ियों के बीच खुद को स्थिति देने के लिए अन्य सभी संभावित तरीके हैं। फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी मौजूदा ब्रांडों के पैमाने को बनाने और ग्राहक खंड के बीच अपने ब्रांड पोर्टफोलियो का विस्तार करने का अवसर प्रदान करेगी।

फ्लिपकार्ट से आदित्य बिड़ला फैशन में खरीदें 7.8 pc स्टेक

स्टॉक वॉच संगीत प्रसारण Q2 में 20-पीसी की वृद्धि

पिछले 5 वर्षों में इस तरह रहा सेंसेक्स का डाटा