Flipkart वेब साइट जल्द होगी बंद ..

Apr 20 2015 07:07 PM
Flipkart वेब साइट जल्द होगी बंद ..

फ्लिपकार्ट ने एक चौका देना फैसला लिया है। फ्लिपकार्ट कंपनी अपनी वेब साइट को बंद करने पर विचार कर रही है। दरअसल, एक साल के अंदर फ्लिपकार्ट केवल मोबाइल में ही एक्‍सेस कर सकेंगे। भारत की ई कार्मस कंपनी फ्लिपकार्ट मिंत्रा की तरह मोबाइल एप पर अपना फोकस करना चाहती है।

फ्लिपकार्ट की वाइस प्रेसिडेंट मिशेल अडनानी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा पिछले साल से हमने मोबाइल प्‍लेटफार्म पर काम करना शुरु किया था उस समय हमारा ट्रैफिक यानी यूजर 6 प्रतिशत मोबाइल से आते थे । 18 महिनों से भी कम समय में इसके 10 गुना ज्‍यादा यूजर आने शुरु हो गए हैं जिससे हम ये अंदाजा लगा सकते हैं कि मोबाइल यूजर कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें फ्लिपकार्ट में 40 मिलियन से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड यूजर है जिसमें 30,000 से ज्‍यादा व्यापारियों अपने 20 मिलियन उत्‍पादों को बेंचते हैं।

मोबाइल पर इतने ज्‍यादा उपभोक्‍ताओं की तादाद को देखते हुए हम मोबाइल प्‍लेटफार्म में जाने की कोशिश कर रहे हैं। 243 मिलियन यूजर के साथ भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश हैं। 2018 तक 580 मिलियन इंटरनेट उपनभोक्‍ता भारत में हो जाएंगे यानी 70 से 80 प्रतिशत लोग मोबाइल पर इंटरनेट यूज़ करेंगे। अदनानी के अनुसार मिंत्रा की ग्रोथ फ्लिपकार्ट के मुकाबले एप में ज्‍यादा तेज है। हम आपको बता दें फ्लिपकार्ट ने मिंत्रा को पिछले साल 2000 करोड़ में खरीदा था।