बिन्नी बंसल ने इस कंपनी को बेचे फ्लिपकार्ट के शेयर
बिन्नी बंसल ने इस कंपनी को बेचे फ्लिपकार्ट के शेयर
Share:

मुंबईः ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने टाइगर ग्लोबल को कंपनी का शेयर बेचा है। बंसल ने 1.4 करोड़ डॉलर से अधिक यानी 100 करोड़ रुपये में शेयर बेचा है। इसकी जानकारी डाटा इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म पेपर डॉट वीसी के पास मौजूद दस्तावेज से मिली है। पेपर डॉट वीसी ने बताया कि, 'फ्लिपकार्ट की ओर से शेयर बाजारों को दी गयी जानकारी से संकेत मिला है कि बिन्नी बंसल ने वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट का अधिग्रहण करने के बाद तीसरी बार शेयरों की बिक्री की है।

इस बार बंसल ने अपने हिस्सेदारी टाइगर ग्लोबल के दो फंड्स को हस्तांतरित की है।' इसमें कहा गया है कि बंसल ने मौजूदा शेयरधारक इंटरनेट फंड 3 प्राइवेट लिमिटेड को 47,759 इक्विटी शेयर और टाइगर ग्लोबल एट होल्डिंग्स को 54,596 शेयर बेचे। पेपर वीसी ने बताया, 'हमारा अनुमान है कि यह बिक्री सौदा सबसे कम स्तर पर 100 करोड़ रुपये में हुआ होगा।

यह वॉलमार्ट की ओर से 2018 से किए जा रहे शेयरों के अधिग्रहण मूल्य पर आधारित है। अगर हम 'फोनपे' की वृद्धि के कारण फ्लिपकार्ट के पूंजीकरण में हुई वृद्धि को शामिल करें तो यह सौदा और भी बड़ी रकम का हो सकता है। बिन्नी बंसल से इस पर प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। बंसल ने इस साल जून में अपनी हिस्सेदारी का एक छोटा हिस्सा वॉलमार्ट की इकाई फिट होल्डिंग्स एसएआरएल को बेचा था। दरअसल फ्लिपकार्ट को अमेजन से तगड़ी चुनौती मिल रही है।

भारतीय रेलवे तत्काल टिकटों की कमाई से हुई मालामाल

जीएसटी कलेक्शन में बीते साल के मुकाबले इस साल अगस्त महीने में हुई बढ़ोतरी

यह कंपनी देगी 2,000 लोगों को नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -