दो दिग्गज कंपनीयों के बीच हुआ बड़ा करार, लॉकडाउन में घर पहुंच पाएगा जरूरी सामान
दो दिग्गज कंपनीयों के बीच हुआ बड़ा करार, लॉकडाउन में घर पहुंच पाएगा जरूरी सामान
Share:

दुनिया की दिग्गज कंपनी Walmart की स्वामित्व वाली Flipkart ने Tata Consumer Products Ltd के साथ अहम गठजोड़ किया है. इसके तहत टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के वितरकों को Flipkart के प्लेटफॉर्म पर सेलर के तौर पर रजिस्टर किया जाएगा. इस करार के बाद Flipkart के ग्राहक टाटा टी, कॉफी और टाटा सम्पन्न मसाले, दाल और अन्य उत्पाद ऑर्डर करके मंगा सकेंगे. इससे लॉकडाउन के समय में लोगों को घर बैठे जरूरी सामान मिल जाएंगे. इस साझेदारी के तहत बेंगलुरु और ऑपरेशन चालू हो चुका है और कंपनियों ने इस सुविधा को मुंबई और दिल्ली में भी आने वाले सप्ताह में शुरू करने की योजना बनाई है. भविष्य में टीयर-2 शहरों में इस सुविधा का विस्तार किया जा सकता है.

सिर्फ यहां पर निर्यात की जाएगी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा

इस कदम को लेकर Flipkart ने कहा है कि भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उत्पादों का कॉम्बिनेशन तैयार किया गया है. इसके अलावा लोगों को लागत के संदर्भ में भी फायदा होगा.  साथ ही आगे Flipkart ने कहा है कि टाटा कंज्यूमर कंपनी के वितरकों को फ्लिपकार्ट की ओर से तय मानकों के मुताबिक ऑर्डर की पैकिंग और प्रोसेसिंग की ट्रेनिंग दी गई है. कंपनी ने कहा है कि सरकार और स्थानीय प्रशासन की मदद से दोनों कंपनियों ने अनूठा वितरण और सप्लाई चेन मॉडल तैयार किया है. 

अगर लॉकडाउन में कंपनीयों ने कर्मचारीयों का काटा या रोका वेतन तो, सरकार कर देगी ऐसा हाल

अपने बयान में आगे Flipkart समूह के सीइओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ''टाटा कंज्यूमर और फ्लिपकार्ट के बीच तालमेल और क्षमताएं एक-दूसरे की पूरक हैं. हमें इस बात पर गर्व है कि संकट के इस काल में ग्राहकों की सुविधा के लिए हम एक वैकल्पिक बिजनेस चैनल बनाने में कामयाब रहे. ''

PM-Kisan : 7.92 करोड़ किसानों को मिली बड़ी राहत, बैंक खातों में जमा हुई राशि

कोरोना से देश में भारी आर्थिक संकट के आसार, रघुराम राजन बोले - मैं मदद के लिए तैयार

कोरोना से लड़ने के लिए EPFO से निकासी जारी, 10 दिनों के अंदर निपटाए 1.37 लाख निकासी दावे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -