CCI का दावा, फ्लिपकार्ट और अमेजन चल रहे नियमों के नक्शेकदम पर

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गयी है. जिसमे दिग्गज इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट को लेकर कहा गया है फ्लिपकार्ट व अमेजन की कारोबार गतिविधियां प्रतिस्पर्धा नियमों के विरूद्ध नहीं है. अतः दोनों कंपनियां नियमों पर खरा उतर कर काम कर रही है. साथ ही दुकानदारों के समूहीकरण के जरिए मार्केट में वर्चस्व कायम किये जाने के आरोपों को भी भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा खारिज किया गया है. 

सीसीआई ने अपने आदेश में यह स्पष्ट किया है कि उभरते हुए ई-वाणिज्य मार्केट में किसी भी तरह का हस्तक्षेप सोच-समझ कर किया जाए ताकि नवोन्मेष पर इसका प्रतिकूल असर ना पड़े. इस आयोग के द्वारा विभिन्न ई-वाणिज्य बाजारों पर सामानों की बिक्री करने वाले 2,000 से अधिक विक्रेताओं के समूह ऑल इंडिया औनलाइन वेंडर्स एसोसिएशन की शिकायत पर सीसीआई ने ये हालिया आदेश दिया है.

आपको इस बात से अवगत करा दें कि नकली व अस्वीकृत कॉस्मेटिक उत्पाद बेचने पर ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने अमेजन सहित कई ई-कॉमर्स कंपनियों को पिछले महीने नोटिस भेजा था. हालाँकि इसमें अमेजन और फ्लिपकार्ट ने नियमों का उल्लंघन नहीं किया और वह सफल रही. 

 

 

सभी कंपनियां चारों खाने चित, Samsung ने उठाया अपने W2019 फ्लिप फोन से पर्दा

जानिए कैसा होगा हुवावे का नया साल, कर ली है लम्बी-चौड़ी प्लानिंग ?

सैमसंग ने उठाया अपने पहले मुड़ने वाले फ़ोन से पर्दा, लेकिन नहीं दिया अब तक कोई नाम

फेसबुक होगा और भी ख़ास, आ गया है शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो ऐप 'लासो'

शाओमी ने एक साथ उतारें 3 धमाकेदार प्रोडक्ट, आज से महाधमाका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -