फ्लिपकार्ट ने गेमिंग स्टार्टअप Mech Mocha की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी का किया अधिग्रहण
फ्लिपकार्ट ने गेमिंग स्टार्टअप Mech Mocha की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी का किया अधिग्रहण
Share:

Walmart ओन्ड फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी गेमिंग योजना को स्ट्रांग करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी की ओर से Mech Mocha की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (IP) के अधिग्रहण किया जा रहा है। हालांकि किस राशि में इसका अधिग्रहण किया जा रहा है। फिलहाल इस बारे में कोई सुचना नही दी गई है।

आपको बता दें कि Mech Mocha एक मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप है, जो देश का फर्स्ट लाइव सोशल गेमिंग प्लेटफॉर्म Hello Play का संचालन करती है। इसके को-फाउंडर अर्पिता कपूर तथा मोहित रंगाराजू है। Mech Mocha एसल पार्टनर्स, ब्लू वेंचर्स तथा शनवेई कैपिटल जैसे इन्वेस्टर्स का सपोर्ट प्राप्त है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि कंपनी के आईपी के अधिग्रहण के अतिरिक्त Mech Mocha की गेमिंग टीम सह-संस्थापकों के साथ फ्लिपकार्ट में भी सम्मिलित होगी। कंपनी के स्टेटमेंट के अनुसार, फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट प्रकाश सिकारिया की लीडरशिप के अंडर टीम फ्लिपकार्ट के गेमिंग के प्रयासों को आगे बढ़ाने का काम करेगी। 

फ्लिपकार्ट के दावे के अनुसार, सोशल मीडिया गेमिंग प्लेटफॉर्म में मोबाइल उपभोक्ता के बढ़ने के चलते बीते कुछ वर्षो में इजाफा दर्ज किया गया है। साथ-साथ सामाजिक दुरी के दौर में भी ऑनलाइन गेमिंग मांग बढ़ी है। मौजूदा समय में गेमिंग प्लेटफॉर्म Mech Mocha के सात इंडियन भाषाओं में उपलब्ध है। साथ-साथ इस प्लेटफॉर्म पर 10 से अधिक गेम उपस्थित हैं। इसमें इंडियन मल्टीप्लेयर गेम जैसे लूडो, कैरम, सांप सीढ़ी तथा क्रिकेट सम्मिलित हैं।

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया 7,000 रुपये से 15,000 रुपये तक का स्मार्टफोन

फ्लिपकार्ट ने मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप मेच मोचा का किया अधिग्रहण

29 मिलियन यूरो के लिए इटली के ऑप्टोटेक में 100 pc हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -