कल से फिर उड़ान भरेगा भारत, महाराष्ट्र में इस कारण से बंद रहेगी विमान सेवा
कल से फिर उड़ान भरेगा भारत, महाराष्ट्र में इस कारण से बंद रहेगी विमान सेवा
Share:

बंगलोर: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बीते दो महीने से देश में लॉकडाउन जारी है. इस कारण संस्थान, दुकान और यातायात व्यवस्थाएं सब कुछ बंद हैं. हालांकि 25 मई से देश के कई हिस्सों में विमानों का आवागमन शुरू किया जा रहा है. बेंगलुरु में सोमवार से हवाई अड्डे खोल दिए जाएंगे. इस हवाई अड्डे से 215 फ्लाइट्स चलाई जाएंगी. 

जबकि चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार से घरेलू उड़ान के लिए सात फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी. 27 मई से दो और फ्लाइट्स सेवा के लिए जुड़ जाएंगी, जबकि एक जून से चार और फ्लाइट्स शुरू होंगी. वहीं सोमवार को नौ फ्लाइट्स जम्मू पहुंचेंगी. इसमें श्रीनगर से तीन, दिल्ली से चार, मुंबई और ग्वालियर से एक-एक फ्लाइट शामिल होगी. दिल्ली में 380 फ्लाइट्स का परिचालन होगा. इसमें से 190 फ्लाइट्स आएंगी और 190 जाएंगी. हालांकि महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में विमानों का परिचालन आरंभ किए जाने को लेकर रास्ता साफ नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से विमानों के परिचालन को लेकर अपनी असमर्थता प्रकट कर दी है.

महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि वह 25 मई से विमान सेवा नहीं चालू कर सकती. उसने शनिवार को केंद्र सरकार को इसकी वजह भी बता दी है. राज्य सरकार का कहना है कि उसके बड़े शहर मुंबई और पुणे अभी भी रेड जोन में हैं और इन शहरों में ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है. ऐसे में अभी विमान सेवा नहीं बहाल कर सकते.

कोरोना से कराह रहा अमेरिका और आपातकाल के बीच गोल्फ खेल रहे ट्रम्प

रिलायंस : जल्द निकल सकता है कंपनी के पुराने विवाद का हल

महंगी हो सकती है इंश्योरेंस पॉलिसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -