संयुक्त राज्य अमेरिका में भारी हिमपात के कारण बिजली और उड़ाने बंद
संयुक्त राज्य अमेरिका में भारी हिमपात के कारण बिजली और उड़ाने बंद
Share:

 

यूएस ईस्ट कोस्ट पर भारी हिमपात ने हजारों उड़ानों को रद्द करने के लिए मजबूर किया है, साथ ही कई राज्यों में महत्वपूर्ण बिजली कटौती और वाशिंगटन, डीसी में संघीय सरकार को दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

देश की राजधानी में पांच से दस इंच तक हिमपात के साथ, सोमवार को दो करोड़ से अधिक लोग सर्दियों के तूफान की चेतावनी के तहत थे। नेशनल वेदर सर्विस के आंकड़ों के अनुसार, वर्जीनिया के स्टैफोर्ड काउंटी के ग्लेन्डी में सबसे बड़ा कुल 13.4 इंच दर्ज किया गया, जबकि दोपहर में डीसी-वर्जीनिया-मैरीलैंड क्षेत्र में बर्फबारी समाप्त हो गई।

फ़्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ़्लाइटअवेयर के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर, या बाहर की उड़ानों में कुल देरी सोमवार की दोपहर में 6,000 से ऊपर हो गई, इस श्रेणी में कुल रद्दीकरण 3,000 तक पहुंच गया।

वाशिंगटन, डीसी में रोनाल्ड रीगन राष्ट्रीय हवाई अड्डा और मैरीलैंड में वाशिंगटन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तूफान से सबसे अधिक प्रभावित थे। फ्लाइटअवेयर के आंकड़ों के अनुसार, रोनाल्ड रीगन नेशनल एयरपोर्ट, जिसने 6.7 इंच बर्फ प्राप्त की, ने सोमवार को 358 प्रस्थान उड़ानें और 330 प्रवेश करने वाले विमान रद्द कर दिए, जो दिन के लिए हवाई अड्डे से आने वाली सभी उड़ानों का 86% और आने वाली सभी उड़ानों का 76% हिस्सा है।

ग्रीस के प्रधान मंत्री ने पार्थेनन की मूर्तियों के पुन: एकीकरण का आह्वान किया

कुवैत ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंध लगाए

2021 में सिंगापुर की जीडीपी 7.2 प्रतिशत बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -