आखिर क्यों प्राइवेट विमान सेवा कंपनी 15 अप्रैल की बुकिंग कर रही एक्सेप्ट ?
आखिर क्यों प्राइवेट विमान सेवा कंपनी 15 अप्रैल की बुकिंग कर रही एक्सेप्ट ?
Share:

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच शनिवार को किफायती एयरलाइन कंपनी AirAsia India ने कहा कि उसकी 15 अप्रैल के बाद की उड़ानों के लिए बुकिंग चालू है. हालांकि, कंपनी इस मुद्दे पर विमानन नियामक DGCA के दिशा-निर्देश के मुताबिक किसी भी तरह के बदलाव के लिए तैयार है. कोरोनावायरस संक्रमण रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान 14 अप्रैल तक निलंबित हैं. इसके साथ ही इंडिगो, गोएयर, स्पाइसजेट और विस्तारा जैसी एयरलाइन कंपनियों ने भी 15 अप्रैल की तारीख से फ्लाइट की टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है.

BigBasket : कोरोना संक्रमण के बीच कंपनी बड़ी संख्या में निकालने वाली है वैकेंसी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अधिकतर विमानन कंपियों ने 15 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है. हालांकि, सरकारी एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया ने 30 अप्रैल तक की डेट की बुकिंग नहीं करने का फैसला किया है. कंपनी ने देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर निर्णय का इंतजार करने का फैसला किया है. लॉकडाउन खत्म होने की निर्धारित तिथि 14 अप्रैल है. 

इस देश में कोरोना वायरस खा गया करोड़ों नौकरियां

मीडिया के एक सवाल के जवाब में Air Asia ने कहा, ''यात्री 15 अप्रैल के बाद की तारीख के लिए बुकिंग जारी रख सकते हैं.''वही, एयरलाइन ने कहा कि नियामक के निर्देश के मुताबिक किसी तरह का बदलाव होने पर कंपनी नीतियों का पालन करेगी और अपने ग्राहकों को इस बाबत सूचित करेगी. उल्लेखनीय है कि नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को कहा था कि एयरलाइन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद किसी भी तारीख की बुकिंग करने के लिए स्वतंत्र हैं.   

लॉकडाउन से वैश्विक मंदी के आसार, 30 सालों के निचले स्तर पर जा सकती है भारत की विकास दर

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

CNG : नेचुरल गैसों के दामों में आई गिरावट, जाने नया प्रति किलो रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -