बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा
बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा
Share:

रायपुर : बिलासपुर से अंबिकापुर जाने के लिए अब यात्रियों को हवाई सफर का विकल्प भी मिल सकेगा. इस मार्ग पर हवाई सेवा 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी. प्रदेश में जगदलपुर से विमान सेवा पहले ही शुरू हो चुकी है. जगदलपुर से विमान सेवा की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 मई को विकास यात्रा के समापन के दौरान की थी. वहीं  एविएशन इस प्रयास में लगा है कि 45 दिन के अंदर शुरू कर दी जाए. प्रशासन इस कोशिश में है कि  बिलासपुर से सरगुजा के लिए विमान परिचालन शुरू कर दिया जाए.

विमान सेवा के लिए जल्द ही दोनों एयरपोर्ट को घरेलू विमान सेवा के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. एयरपोर्ट पर सुरक्षा चेकिंग स्टाफ की ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है. अब लाइसेंस मिलना बाकि है. अंबिकापुर एयरपोर्ट का काम तो पहले से ही  पूरा हो चुका है. 

15 अगस्त से बिलासपुर से अंबिकापुर के लिए एयर ओडिशा का प्लेन उड़ान भरेगा. शनिवार को  दिल्ली की सिविल एविएशन अथॉरिटी टीम ने बिलासपुर के चकरभाटा एयरस्ट्रिप का को भी देखा. दअरसल प्रक्रिया में इस लिए भी समय लगा क्योंकि बिलासपुर के चकरभाटा एयरस्ट्रिप भारतीय सेना के अधिपत्य में था. अब प्रकिरिया लगभग पूरी हो चुकी है.

स्काई योजना की शुरूआत धमतरी जिले से होगी

सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

चार माह तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा अभयारण्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -