पैसेंजर्स ने खड़े होकर किया फ्लाइट में सफर
पैसेंजर्स ने खड़े होकर किया फ्लाइट में सफर
Share:

कराची. क्या कभी आपने कल्पना की है, जैसे बस में हम खड़े होकर सफर करते है वैसे फ्लाइट में करेगे. ये तो मुमकिन ही नही, इससे जान का खतरा बन जाता है मगर ऐसा हुआ है. यह घटना पाकिस्तान में हुई है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक प्लेन में 7 पैसेंजर्स को 3 घंटे से अधिक की उड़ान के दौरान पूरे वक्त खड़े रखने का मामला सामने आया है. यह घटना 20 जनवरी को कराची से मदीना जाने वाली फ्लाइट नम्बर PK-743 में हुई थी. इस घटना का अब जाकर खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार अधिक पैसेंजर्स की बुकिंग के चलते ऐसा किया गया.

डॉन अख़बार की खबर के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस मैनेजमेंट ने प्लेन में हुई घटना को पहले हल्के में लिया और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहे है. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के स्टाफ पायलट, एयर होस्टेस और ट्रैफिक स्टाफर्स इसका दोष एक-दूसरे पर डाल रहे है. बता दे की एविएशन रेगुलेटर और सिविल एविएशन अथॉरिटी ने भी पैसेंजर्स की जान को खतरे में डालने के लिए एयरलाइन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

बता दे की एयर प्लेन में पैसेंजर्स के बैठने की कैपेसिटी 409 थी जिसमे जम्प सीट्स भी शामिल हैं, जबकि फ्लाइट में 416 पैसेंजर्स को कराची से मदीना तक ले जाया गया. यह भी जानकारी देदे की बिना सीट वाले पैसेंजर्स के लिए ऑक्सीजन की सुविधा नहीं होती है. एयरहोस्टेस हिना तुराब ने कैप्टन को इस बारे में जानकारी दी थी, मगर कैप्टन ने जवाब दिया की एयरक्राफ्ट एक टैक्सी है इन पैसेंजर्स को एडजेस्ट करो.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान में एक और धमाका, 8 की मौत 15 घायल

इस्लामी अदालत ने ‘टेस्ट ट्यूब बेबी’ को दी कानूनी मान्यता

हर तरह के खतरे का सामान करने के लिए तैयार है पाकिस्तान की सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -