फ्लाइट मोड फीचर क्या करता है काम, जानकर होगी हैरानी
फ्लाइट मोड फीचर क्या करता है काम, जानकर होगी हैरानी
Share:

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपने देखा होगा मोबाइल में हमेशा 'फ्लाइट मोड' का ऑप्शन होता है, और ये देखकर आपने कई बार सोचा होगा कि ये क्यों दिया जाता है तो अगर आपको भी नहीं पता है तो हम बता देते हैं कि एयरोप्लेन से इसका सीधा सा संबंध फ्लाइट होता है जिसका उपयोग करके आप इस फीचर का फायदा उठा सकते है.

Samsung Galaxy Buds है शानदार, Apple Airpods को मिलेगी टक्कर

यह विशेष फ्लाइट मोड फीचर सभी फोन में पाया जाता है, क्योंकि फोन 1 विद्युत चुंबक ही होता है. और फोन में आने वाली विद्युतीय सिग्नल हवाई जहाज के सिग्नल को भी हैंग या अवरुद्ध कर सकता है. इसीलिए फोन को फ्लाइट मोड पर रखा जाता है. ताकि फोन की विद्युतीय सिगनल हवाई जहाज के विद्युतीय सिंगनल से ना मिले.

स्मार्टफोन के अधिक इस्तेमाल से हो रही बीमारी, ऐसे होगा बचाव

'फ्लाइट मोड' फीचर आपके मोबाइल फ़ोन में इसलिए करवाया जाता है, क्योंकि आपका ये छोटा सा मोबाइल फ़ोन पूरे फ्लाइट के ऑपरेशन को अवरुद्ध कर सकता है. जब मोबाइल को 'फ्लाइट मोड' पर रखने से आपके फ़ोन की सारी डेटा सर्विस जैसे WiFi, GSM, ब्लूटूथ आदि डिसेबल हो जाते है.अगर आपका फ़ोन फ्लाइट मोड पर नहीं है तो सिग्नल फ्लाइट की सेंसिटिव इलेक्ट्रनिक डिवाइसेस के सिग्नल को अवरुद्ध कर सकता है. फ्लाइट का लैंडिंग और टेक ऑफ होना दोनों ही संवेदनशील ऑपरेशन है, बेहद सतर्कता और सावधानी रखने की जिनमें आपको जरूरत पड़ती है. इस फीचर का उपयोग करके आप सभी प्रकार के डिस्टबेंस को एक बार मे नियंत्रत कर सकते है.

मोबाइल डिलीवरी फ्रॉड का हुआ खुलासा, कैसे करें बचाव

Vodafone ने लॉन्च किए Jio से सस्ते प्लान, वैलिडिटी है बहुत लंबी

इंस्टाग्राम के लाखों यूजर्स का पासवर्ड हुआ लीक, ये है वज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -