177 भारतीय नागरिकों की हुई स्वदेश वापसी, सरकार ने प्रारंभ की कई स्पेशल फ्लाइट
177 भारतीय नागरिकों की हुई स्वदेश वापसी, सरकार ने प्रारंभ की कई स्पेशल फ्लाइट
Share:

वंदे भारत मिशन के तहत कई भारतीयों को विदेशों से वापस भारत लाया जा रहा है. अब इस मिशन के तहत 177 भारतीय को कुवैत से पुनह स्वदेश लाया गया है. ये फ्लाइट भारतीय नागरिकों को लेकर चड़ीगढ़ पहुंच है. चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की तरफ से कहा गया कि सभी लोग राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की देखरेख में अपने जिलों में पहुंचेंगे, जहां उन्हें सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन किया गया जाएगा. 

इंदौर : फीवर क्लीनिक में 52 हजार 656 लोग पहुंचे, कम हुए सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दुनिया के ​कई हिस्सों में कोरोना की वजह से लॉकडाउन किया गया है. जिसकी वजह से देश-विदेश में कई भारतीय फंसे हुए है.  जिसको वापस भारत लाने के लिए वंदे भारत मिशन लॉन्च किया गया है. इसके अलावा ऐसे लोगों की सहायता के लिए सरकार ने वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन सेतु अभियान  तेज कर दिया है. कई चरणों में इस मिशन के तहत भारतीय लोगों की वतन वापसी हो रही है. इससे पहले काफी संख्या में लोगों की भारत वापसी हो चुकी है. 

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने ली CRPF पर हुए हमले की जिम्मेदारी, एक जवान हुआ था शहीद

कोरोना ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. किसी भी देश ने वायरस का कारगर इलाज तलाश नहीं किया है. जिसके बाद सभी लोगों को सावधानी बरतने की बात कही गई है. वही, इस वक्त सिर्फ भारत में 6 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पूरी दुनिया में 1 करोड़ के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है, वहीं मरनेवालों कीसंख्या 5 लाख 14 हजार के पार पहुंच गई है. पूरी दुनिया में इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है. यहां पर संक्रमितों की संख्या 27 लाख 28 हजार के पार पुहंच गई है, वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 30 हजार के पार पहुंच गई है. यूएस के बाद ब्राजील, रुस, भारत जैसे देश सबसे ज्यादा संक्रमित देश है.

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

देश के किसानों के नाम कृषि मंत्री का पत्र, कहा- नई तकनीक अपनाएं, खूब अन्न उपजाएं

मुजफ्फरनगर समेत में इन शहरों में बढ़ा कोरोना का खौफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -