चेन्नई में बढ़ा फ़्लाइट का किराया

चेन्नई: चेन्नई से नई दिल्ली के बीच हवाई यात्रा में आमतौर पर 3,000 से 4,000 रुपये का खर्च आता है। क्योंकि अब दिवाली नजदीक है और लोगों की आवाजाही बढ़ रही है इसलिए अब चेन्नई से नई दिल्ली के बीच करीब 7,000 से 12,000 रुपये का खर्च होगा। ट्रैवल एजेंटों के मुताबिक ज्यादातर बुकिंग नई दिल्ली और मुंबई के लिए है, वहीं लोग बेंगलुरु भी जा रहे हैं।

"नई दिल्ली का किराया आसमान छू गया है और 7,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच है और आने वाले दिनों में किराए में और वृद्धि होने की संभावना है। मुंबई का किराया 6,000 रुपये से 9,000 रुपये के बीच है” ट्रैवल एजेंट। ट्रैवल एजेंटों ने यह भी कहा कि बेंगलुरु का किराया पिछले कुछ दिनों में 1,500 रुपये से बढ़कर 3,300 रुपये हो गया है और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने की संभावना है।

यात्रा संस्कृति लगभग पूर्व-कोविद दिनों के स्तर पर पहुंच गई है और अधिकांश यात्री अपने कार्यालयों से छुट्टी की कमी के कारण उड़ानें पसंद कर रहे हैं, हालांकि अधिकांश घर से काम कर रहे हैं। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी दिवाली के लिए किराए में बढ़ोतरी के लिए दिल्ली और अन्य उत्तर भारतीय राज्यों के लिए उड़ान भरने वाले कई यात्रियों को जिम्मेदार ठहराया। लेकिन चेन्नई से त्रिची के टिकट के 7,000 रुपये के टिकट के साथ किराया आसमान छू गया है, जो चेन्नई से नई दिल्ली के लिए लगभग समान किराया है।

मतदाताओं से जुड़ने के लिए ‘धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए मजबूर’ होना पड़ता है: राशिद अल्वी

उत्तराखंड के बाद भारी बारिश और बर्फ़बारी से जम्मू कश्मीर में मची तबाही, 5 लोगों की गई जान

आर्यन खान केस में खुलासे के बाद शिवसेना-NCP ने किया हमला, बोले- गवाह का दावा चौंकाने वाला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -