अलसी दिलाती है पीरियड्स के दर्द से छुटकारा
अलसी दिलाती है पीरियड्स के दर्द से छुटकारा
Share:

कई महिलाओ को पीरियड्स के समय बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, पीरियड्स के चार दिन किसी भी महिला के लिए सबसे ज़्यादा तकलीफदेह दिन होते है. कुछ महिलाओ के पीरियड्स को दौरान बहुत दर्द होता है, जिससे उनको काफी परेशानी होती है. खासकर के वर्किंग विमेंस को इन दिनों में बहुत दिक्कते आती है, पीरियड्स में महिलाओं की बॉडी में हार्मोन डिस्बैलेंस हो जाते है जिसके कारण इन दिनों महिलाओ के अंदर घबराहट, हाई बीपी, मूड स्विंग, थकान, गुस्सा, चिड़चिड़ापन, डिप्रेशन, ध्यान न लगना, पेट में दर्द, मरोड़, सूजन, मुंहासे जैसी समस्याएं होने लगती हैं. पर आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने पीरियड्स के दौरान होने वाली इन समस्याओ से छुटकारा पा सकती है,

आवश्यक सामग्री- 

केला, अलसी, डार्क चॉकलेट पाउडर

बनाने का तरीका-

इसे बनाने के लिए सबसे पहले ऊपर बताई गयी सभी चीजों को एक बर्तन में डाल ले, अब इन चीजों को एक साथ मिलाकर मिक्सी में पीस ले.

अब इस पेस्ट को अपने पीरियड्स की डेट के 10 दिन पहले से खाना शुरू कर दे, और इसे तब तक रोज खाते रहे जब तक आपके पीरियड्स बंद ना हो जाये. कुछ महीनो तक लगातार इसके सेवन से आपको पीरियड्स के दौरान होने वाली समस्याओ से छुटकारा मिल जायेगा.

दिल को स्वस्थ बनाता है कटहल

कोलोन कैंसर के खतरे को कम करती है हरी बीन्स

लीवर को साफ़ करता है हल्दी वाला दूध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -