अब हर स्किन प्रॉब्लम होगी पल भर में ठीक

स्किन की समस्याओं से निपटने के लिए बाजार में तरह तरह की दवाइयाँ और क्रीम मौजूद हैं. पर यह दवाएं तरह तरह के केमिकल से युक्त होती हैं. जो हर किसी की स्किन पर सूट नहीं होती. जिसके चलते उन्हें कई तरह के साइड इफ़ेक्ट को भुगतना पड़ता हैं. इसीलिए ऐसे समय में आर्यवेद रामबाण इलाज की तरह काम आता हैं. जिसके कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होते. तो आइए जानते हैं आर्यवेद से हमारी त्वचा कैसे खूबसूरत और बेदाग़ बन सकती हैं.

झुर्रियां भगाए: अपने चेहरे से झुर्रियों को हटाने के लिए अंरडी यानी की कैस्टर ऑयल को अपने चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा बिल्कुल मुलायम हो जाएगी और झुर्रियां भी कम हो जाएगीं.

क्लीन स्किन: त्वचा पर दिखने वाले दाग धब्बों को हटाने के लिए  क्रीम वाले दूध से रुई को डुबो कर चेहरे को अच्छे से साफ़ करे. चेहरा खिल उठेगा.

प्राकृतिक मॉस्चोराइजर: प्राकृतिक मॉस्चोराइजर बनाने के लिए एक बर्तन में 4 चम्मच दही, कुछ बूंदे नींबू और संतरे की मिला कर अपने चेहरे पर मास्क के रुप लगाए. फिर 15 मिनट के अंदर इस मास्क को रुई से साफ कर लें.

स्किन कंडीशनर: इसे बनाने के लिए शहद में दो चम्मच क्रीम मिलाए. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर पांच मिनट तक लगाए रखे और फिर गीले कपड़े या रुई से पोंछ लें.

टोनर लाए: अपनी स्किन को टोन करने के लिए कच्चे आलू को अपनी स्किन पर अप्प्लाई करे.

अनचाहे बालों को हटाएं: चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए में तिल का तेल, हल्दी पाउडर और आंटे का पेस्ट बनाए और इसे चेहरे पर आधा घंटे लगाए रखने के बाद धो ले.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -