डलमऊ और उन्‍नाव के बीच का रेल मार्ग बंद, पांच ट्रेन रद्द

Jul 09 2019 11:51 AM
डलमऊ और उन्‍नाव के बीच का रेल मार्ग बंद, पांच ट्रेन रद्द

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में डलमऊ और उन्‍नाव के मध्य का रेल मार्ग बुधवार को लगभग सात घंटे तक बंद रहेगा. जिसके कारण, इंडियन रेलवे ने बुधवार को इस रेल मार्ग से गुजरने वाली 5 ट्रेनों को स्थगित कर दिया है. वहीं, इस रेल मार्ग से गुजरने वाली एक ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया गया है. 

उत्‍तर रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, डलमऊ से उन्‍नाव के बीच रेलवे ट्रैक की मरम्‍मत को देखते हुए रेल मार्ग को सात घंटो के लिए बंद कर दिया गया है. उन्‍होंने बताया है कि रेल मार्ग बुधवार सुबह लगभग 6 बजे बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद, दोपहर एक बजे तक इस रेल मार्ग से सभी ट्रेन का परिचालन बंद रहेगा.  उन्‍होंने बताया है कि रेल मार्ग बंद करने के कारण उत्‍तर रेलवे ने लगभग पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रद्द होने वाली ट्रेनों में प्रगाग-कानपुर-प्रयाग इंटरसिटी एक्‍सप्रेस, रायबरेली-ऊंचाहार-कानपुर पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-ऊंचाहार-रायबरेली पैसेंजर ट्रेन, रायबरेली - कानपुर पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-रायबरेली पैसेंजर ट्रेन शामिल है. 

उन्‍होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मार्ग के बंद होने के कारण चंडीगढ़ से चलकर दिल्‍ली होते हुए प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार एक्‍सप्रेस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है. बुधवार को यह ट्रेन कानपुर से लखनऊ, रायबरेली होते हुए ऊंचाहार पहुंचेगी. 

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे