शोपियां: पांच आतंकी मारे गए

शोपियां : आतंक की पनाह लेकर गुनाह की सरपरस्ती करने वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट समेत पांच आतंकी मारे गए हैं. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ वारदात में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सद्दाम पैडर भी मरने वालो में शामिल है. रविवार को हुई इस वारदात के दौरान पांच आम नागरिक भी मारे गए हैं और तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है. पांच आतंकियों में सद्दाम हुसैन पद्देर, बिलाल अहमद मोहन्द, आदिल अहमद मलिक, तौसीद अहमद शेख और कश्मीर यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर एवं पीएचडी शोधार्थी मोहम्मद रफी भट के नाम शामिल है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि ने बताया कि पुलिस बार-बार प्रोफेसर भट से आत्मसमर्पण करने की अपील कर रही थी, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. आतंकियों और सुरक्षा बलों  के बीच मुठभेड़ के दौरान मारे गए नागरिकों की मौत पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दुख जताया है. इस मुठभेड़ में पांच नागरिक मारे गए हैं.

इस दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बंदूक चाहे आतंकवादी की हो या सुरक्षाबलों की, वे मुद्दे को हल नहीं कर सकती हैं. राजनीतिक मामलों को सुलझाने के लिए राजनीतिक हस्तक्षेप की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे सभी पक्षों के बीच सिर्फ बातचीत के मार्फत ही हल हो सकते हैं. महबूबा ने कहा , ''यह बहुद दुखद है कि हमारा राज्य हिंसा के खत्म न होने वाले चक्र में युवाओं की जिंदगियों को गंवा रहा है, जिनका इस्तेमाल राज्य में सकारात्मक योगदान के लिए किया जा सकता था.'' एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ की गोलीबारी में कई आम नागरिक घायल हो गए और इनमें से पांच की मौत हो गई. बाकी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है. 

इसके बाद कश्मीर यूनिवर्सिटी ने ऐहतियाती तौर पर दो दिन के लिए क्लास निलंबित कर दी हैं और सोमवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के जिलों और मध्य कश्मीर के गांदेरबल में मोबाइल इंटरनेट सेवांए बंद कर दी गई हैं.

जम्मू कश्मीर: सेना ने हिज्बुल कमांडर को घेरा, मुठभेड़ जारी

13 राज्यों में मौसम विभाग ने जताई तबाही की आशंका, अलर्ट जारी

ऑपरेशन ऑलआउट : बुरहान का गैंग साफ़, हिज्बुल कमांडर भी ढेर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -