ओड़िशा से फरार आतंकी आंध्र प्रदेश में गिरफ्तार

Jan 28 2016 10:49 AM
ओड़िशा से फरार आतंकी आंध्र प्रदेश में गिरफ्तार

भुवनेश्वर : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भुवनेश्वर के एक होटल में पहचान पत्र माँगने पर वहां से फरार हुए 5 संदिग्ध आतंकियों को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तम में गिरफ्तार कर लिया गया है. ओड़िशा पुलिस द्वारा सतर्क करने के बाद आंध्र प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के नंबर प्लेट वाले एक वाहन को पकड़ा और उसमें सवार 5 लोगों को पकड़ा. इन लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

महानिरीक्षक (अपराध शाखा) अरुण बोथरा ने भुवनेश्वर में बताया कि विशाखापत्तनम पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए लोग 25 जनवरी की रात को ओड़िशा से फरार हुए संदिग्ध आतंकी हैं. होटल और ओड़िशा-आंध्र प्रदेश की सीमा पर गिरीसोला जांच चौकी के CCTV फुटेज से पता चला कि दोनों जगहों पर वही लोग थे.

जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा था कि CCTV फुटेज से पता चला कि 4 संदिग्ध आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की गई कार आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे गिरीसोला की जांच चौकी पार कर चुकी है. यहां देखे जाने के करीब 7 घंटे बाद इस वाहन ने 25 जनवरी की रात को जांच चौकी पार की थी. इसी बीच उन्होंने कहा कि सभी संदिग्धों के पास ईरान के पासपोर्ट हैं. भुवनेश्वर स्थित होटल के प्रबंधक ने बताया कि उनमें से एक ने खुद को इराकी नागरिक बताया था.