इन 5 राजनेताओं के पास है अपार धन-दौलत, इस दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम भी शामिल
इन 5 राजनेताओं के पास है अपार धन-दौलत, इस दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम भी शामिल
Share:

भारत की राजनीति दुनियाभर में चर्चा का विषय रहती है। भारत में कई नेता अपार प्रेम और मान सम्मान के साथ ही अपार धन कमाने में भी कामयाब रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको इस लेख में भारत के 5 सबसे अमीर राजनेता के बारे में जानकारी दे रहे हैं, तो आइए जानते है कि भारत के 5 सबसे अमीर राजनेता कौन-से हैं ?

5 जगनमोहन रेड्डी 

इस सूची में पांचवें नंबर पर आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी का नाम आता है। जगनमोहन रेड्डी साल 2019 में आंध्र प्रदेश के सीएम बने थे। YSR कांग्रेस पार्टी से संबंध रखने वाले जगनमोहन रेड्डी की कुल संपत्ति 416 करोड़ रु है। 

4 सावित्री जिंदल

इस सूची में चौथे स्थान पर सावित्री जिंदल का नामा आता है। आईएनसी की सदस्य और जिंदल समूह की अध्यक्ष सावित्री जिंदल की बात की जाए तो उनके पास कुल 436 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 

3 जया बच्चन 

समाजवादी पार्टी की सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री जय बच्चन का नाम भी इस सूची में शामिल है। जया बच्चन 494 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर है। 

2 जयदेव गैला 

भारत की 5 सबसे अमीर नेताओं की सूची में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सदस्य, लोकसभा सांसद और अमारा राजा समूह के प्रबंध निदेशक राजदेग गैला का नाम भी शामिल है। उनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो उनकी कुल संपत्ति 683 करोड़ रुपये है। 

1 अभिषेक सिंघवी 

कांग्रेस पार्टी के सदस्य और पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सांसद अभिषेक सिंघवी भारत की सबसे अमीर राजनेताओं की सूची में पहले स्थान पर मौजूद है। 860 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ वे इस सूची में पहला स्थान पाने में कामयाब रहे हैं। 

 

 

भारत का अयोध्या राम भगवान का जन्म स्थान नहीं, नेपाली पीएम ने किया खुलासा

सचिन पायलट के जाने से भावुक हुए शशि थरूर, बोले - काश बात यहाँ तक ना आती...

विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने किया फैसला,अमेरिका बदले अपनी नीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -