उत्तराखंड: अचानक पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

Oct 21 2019 11:46 AM
उत्तराखंड: अचानक पहाड़ से टूटकर गिरी चट्टान, पांच लोगों की दर्दनाक मौत

देहरादून: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से एक भीषण हादसा हो गया है. पहाड़ से अचानक टूट कर गिरी बड़ी चट्टानों की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई है. गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर फाटा से पांच किलोमीटर आगे चंडीकाधार में चट्टान टूटकर गिरने से दो मोटर साइकिल व एक कार, दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी. दोनों बाइक पर सवार पांच लोगों में तीन को रेस्क्यू कर उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फाटा ले जाया गया, लेकिन चिकितसकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है. जबकि दो अन्य लोगों सहित एक इनोवा कार की रालश की जा रही है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर शाम लगभग 8 बजे फाटा से पांच किमी आगे भूस्खलन प्रभावित जोन चंडीकाधार में चट्टान का बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में आकर दो बाइक पर सवार पांच सवारियां व एक अन्य वाहन (इनोवा कार) गहरी खाई में जा गिरे. स्थानीय लोगों द्वारा दी गई सूचना पर पुलिस, SDRF के जवान मौके पर पहुंचे. तीन गंभीर घायलों को खाई से हाईवे पर लाया गया.

उन्हें 108 की सहायता से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनप्रयाग पहुंचाया गया. किन्तु वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. लेकिन अब तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है, वहीं, दो अन्य सहित कार की खोजबीन की जा रही है. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी हरीश चंद्र शर्मा ने बताया है कि हादसे की वजह चंडीधार में वाहनों का पहाड़ी से गिरे बोल्डरों के चपेट में आना है.

लोन लेने का बेहतरीन मौका, 18 सरकारी बैंक ने आज से शुरू किया 'लोन मेला'

आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, कल है हड़ताल और फिर दिवाली की छुट्टियां

22 अक्टूबर को हड़ताल की जिद पर अड़े बैंक कर्मचारी, कहा- पुनर्विचार संभव नहीं