ये शानदार SUV है मंहगी, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
ये शानदार SUV है मंहगी, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
Share:

इन दिनों भारतीय बाजार में एसयूवी की मांग काफी देखने को मिल रही है और कार कंपनियां भी इसी सेगमेंट में तेजी से काम कर रही हैं. हालांकि, भारतीय बाजार में कुछ ऐसी एसयूवी भी मौजूद हैं, जिनकी कीमत आपके होश उड़ा सकती है. यह सेगमेंट अल्ट्रा-लग्जरी और हाई-परफॉर्मेंस एसयूवी का है जिसमें Rolls Royce, Lamborghini, Bentley और JLR की एसयूवी शामिल हैं. आज हम अपनी इस रिपोर्ट में 5 ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत काफी ज्यादा है. यानी भारत में यह सुपरकार के मुकाबले करीब 10 गुना ज्यादा कीमत के साथ आती हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Harley Davidson इन मोटरसाइकिलों पर दे रहा 3.67 लाख रु का बम्पर डिस्काउंट

पिछले साल Rolls Royce Cullinan Rolls Royce :  ने फैसला किया था कि वह एसयूवी गेम में कूदना चाहती है. हालांकि, Rolls Royce होने के नाते रोल्स रॉयस ने फैसला किया है कि वह दुनिया में सबसे अच्छा और सबसे महंगा नॉन-लिमिटेड प्रोडक्शन एसयूवी ही उतारेगी.

TVS Sport : श्रीलंका में नए अवतार के सा​थ हुई लॉन्च, ये है माइलेज

Range Rover 5.0 LWB SV Autobiography : एक रेंज रोवर इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है, जिसकी कीमत 4.05 करोड़ रुपये है. यह Land Rover Range Rover 5.0 LWB SV Autobiography है जो कि Cullinan के बाद भारत में बिकने वाली सबसे ज्यादा महंगी और पावरफुल एसयूवी है. इसमें 5.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 558 bhp की पावर देता है.

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

Bentley Bentayga 6.0 W12 : कई लोग अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में Bentley के लिए भी विचार करते हैं. ऐसे में Bentley की Bentayga भारत में सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है और इस एसयूवी के रोड पर काफी सारे उदाहरण देखे गए हैं. इसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपये है और इसमें 6.0 लीटर का W12 इंजन लगा है.

जानिए 2019 Suzuki Gixxer 155 कितनी है अलग

Lamborghini Urus : ने आखिरकार एक लंबी चुप्पी के बाद भारतीय बाजार में अपनी Urus SUV लॉन्च कर दी है. ऐसा नहीं है कि लेम्बोर्गिनी ने कभी एसयूवी का निर्माण नहीं किया था, लेकिन ब्रांड ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स/सुपर/हाइपरकार निर्माताओं में से एक के रूप में उत्साही लोगों के बीच अपनी छवि बनाई हुई थी. पिछले साल लॉन्च करने के बाद Urus भारत की सबसे तेज नॉन-लिमिटेड प्रोडक्शन एसयूवी बन गई है. इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है और यह कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन भी बन गया है. इसमें 4 लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिया गया है. जो 641 bhp की पावर जनरेट करता है.

भारत में Ducati Panigale V4 25 Anniversario 916 हुई लॉन्च, ये है कीमत

Yamaha की ये पावरफुल बाइक 3 नए कलर ऑप्शंस में हुई पेश

हेलमेट : अगर करना है सिर और आंखों की रक्षा तो, खरीदी के समय इन बातों का रखे ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -