कर्नाटक: भारी बरसात के वजह से भूस्खलन में दबा पुजारी का निवास, पांच लोग है लापता
कर्नाटक: भारी बरसात के वजह से भूस्खलन में दबा पुजारी का निवास, पांच लोग है लापता
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के कोडगु डिस्ट्रिक्ट में भारी बरसात होने के वजह से ब्रह्मगिरि पहाड़ी पर भूस्खलन होने से कावेरी नदी के उद्गम स्थल तालकावेरी के एक पुजारी सहित पांच लोग लापता हो गए हैं. घटना स्थल पर बचाव और राहत काम के लिए बचाव दल पहुंच गया है लेकिन बरसात के वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.  

कोडगु जिला प्रशासन के अफसरों के मुताबिक, भागमंडल स्थित तालकावेरी में बीती रात्रि हुई भारी बरसात से ब्रह्मगिरि पहाड़ियों पर भूस्खलन हुआ जिससे मंदिर के पुजारियों के दो निवास उसमें दब गए. कोडगु उपायुक्त की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में बोला गया है कि बचाव दल द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक एक पुजारी ने निवास खाली कर दिया गया था और भागमंडल में स्थानांतरित हो गए थे जबकि दूसरे पुजारी पहाड़ी पर अपने फैमिली संग रह रहे थे.  

आपको बता दें की विज्ञप्ति में बोला गया, “ जानकारी मिली है कि एक निवास में रहने वाले पांच लोग लापता हैं. पुजारी नारायण अचर (करीब 80 साल), उनकी पत्नी शांता (करीब 70 वर्ष), बड़े भाई आनंदतीर्थ स्वामी (करीब 86 वर्ष) और दो सहायक पुजारी पवन और रवि किरण गुम हैं. ” डिस्ट्रिक्ट का आधुनिक बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए है. ऑफिसियल सूत्रों के मुताबिक, ब्रह्मगिरि पहाड़ी पर भूस्खलन के बाद अफसरों ने अचर से निवास खाली करने को बोला था. हालांकि, पास में स्थित तालकावेरी में वैकल्पिक योजना न होने के वजह से और निवास से भावनात्मक संबंध होने के वजह अचर ने मकान नहीं छोड़ा. सुबह पुजारी के मंदिर न पहुंचने के बाद कर्मचारी उनके निवास पहुंचे तो उन्हें मिट्टी और मलबे के सिवा कुछ और नहीं मिला.

आंध्रप्रदेश को मिले केंद्रीय पंचायती राज के प्रतिष्ठित 15 पुरस्कार

डॉ. दीप्ति अग्रवाल के केस में आया नया मोड़, पिता दर्ज करवाएंगे हत्या का मामला

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य सीएम रमेश को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -