पटाखों की दुकान में हुआ भयंकर विस्फोट, 5 की मौत

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम कस्बे में एक पटाखा दुकान में हुए बम विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। विस्फोट में घायल हुए पांच लोगों को कल्लाकुरिची के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ट्विटर पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। आग में घायल हुए लोगों को एक लाख रुपये का आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा। स्टालिन ने अपने ट्वीट में कहा कि यह पढ़कर दिल दहल गया कि कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम में एक पटाखा की दुकान में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और गहन देखभाल में प्रत्येक के लिए 1 लाख रुपये। शहर में एक चौंकाने वाले उछाल के बाद शंकरपुरम और कल्लाकुरिची से दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा गया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के शिवकाशी शहर को भारत में पटाखा निर्माताओं के केंद्र के रूप में जाना जाता है और इसके 6.5 लाख से अधिक परिवार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अपनी आजीविका के लिए इस उद्योग पर निर्भर हैं।

कभी फलते-फूलते उद्योग, शहर में पटाखा निर्माण इकाइयां आर्थिक संकट और अनिश्चितता का सामना कर रही हैं क्योंकि कई राज्य पटाखों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करते हैं। शिवकाशी पिछले कुछ सालों से देश में अपने पटाखों को बेचने के लिए लंबी लड़ाई लड़ रहा है। अपने उत्पादन को हरे पटाखों की ओर मोड़ने के बावजूद, उन्हें अनिश्चितता का सामना करना पड़ता है क्योंकि कई राज्यों ने पटाखों के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है।

कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए 2 अरब डॉलर का लोन लेगा भारत

'मेरे खिलाफ जांच CBI को सौंपी जाए..', बॉम्बे हाई कोर्ट में समीर वानखेड़े की अर्जी

तमिलनाडु में रोजाना कम से कम 1.6 लाख लोगों का टीकाकरण होने की है जरुरत

Most Popular

- Sponsored Advert -