'आप' के पूर्व विधायक से पांच घंटे पूछताछ

Mar 13 2018 12:25 PM
'आप'  के पूर्व विधायक से पांच घंटे पूछताछ

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट मामले में भले ही दो आरोपी विधायकों को जमानत मिल चुकी है. लेकिन इस मामले में दिल्ली पुलिस की जाँच जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक अजय दत्त से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई. आज मंगलवार को आरोपी विधायक संजीव झा को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस द्वारा सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक अजय दत्त से करीब 5 घंटे तक की गई पूछताछ में घटना वाली रात से जुड़े करीब सौ से ज्यादा सवालों के जवाब मांगे गए. इस मामले की जाँच एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में हो रही है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को आरोपी विधायक संजीव झा को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. सिंह ने यह भी कहा कि जिन पर भी आरोप लगे हैं, उन सभी से पूछताछ की जाएगी. उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को बुलाने की बात पर कहा कि दिल्ली पुलिस कानून के अनुसार अपनी कार्रवाई करेगी.

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने अब तक चार आरोपी पूर्व विधायकों राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार व अजय दत्त से पूछताछ कर चुकी है, जबकि इस मामले के दो आरोपी पूर्व विधायकों प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया था, जिन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई है. स्मरण रहे कि इस मामले में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया और उनके साथ मारपीट की. उन्होंने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को की थी.

यह भी देखें 

केजरीवाल के सलाहकार ने इस्‍तीफा दिया

विवादों को भूल केजरीवाल पहुंचे छत्तीसगढ़

 

Live Election Result Click here for more

Madhya Pradesh BJP CONGRESS
230 35 31
Chhattisgarh CONGRESS BJP
90 22 20
Rajasthan CONGRESS BJP
200 55 31
Telangana TRS CONGRESS
119 28 15
Mizoram CONGRESS BJP
40 3 0