अगर न्यू ईयर पार्टी में लेना है बर्फ़बारी का मज़ा, तो ये पांच जगह आपके लिए रहेंगी परफेक्ट

नई दिल्ली: साल 2018 के ख़त्म होने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं, लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुट चुके हैं. क्रिसमस और नए साल 2019 की छुट्टियों में लोग पिकनिक और घुमने की योजना बना रहे हैं. यहां हम आपको दिल्ली के आसपास के उन पांच शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इस मौसम में आप बर्फबारी के साथ-साथ घुमने का भी आनंद ले सकते हैं.

मंगलवार की गिरावट के बाद आज हरे निशान में खुला सेंसेक्स, निफ़्टी में भी मजबूती

1. मनाली- दिल्ली से लगभग 531 किलोमीटर दूर मनाली पर्यटकों का पसंदीदा स्थान है. यहां हर साल न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए हजारों लोग आते हैं.मनाली से मात्र 50 किलोमीटर दूर रोहतांग दर्रा नामक स्थान है. जहां करीब पूरे वर्ष बर्फबारी होती ही रहती है.

2. शिमला- हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, दिल्ली से मात्र 342 किलोमीटर दूर है. खूबसूरत हिल स्टेशन के रूप में शिमला जगप्रसिद्ध है. यहां पूरे साल पर्यटक आते रहते है. लेकिन न्यू ईयर पार्टी के समय शिमला की खूबसूरती में बर्फ़बारी चार चांद लगा देती है.

3. नैनीताल- उत्तराखंड में स्थित नैनीताल अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए प्रसिद्ध है. ऊंची पहाडियों के बीच स्थित ताल और उसके किनारे लोगों की बसावट नैनीताल की खूबसूरती में चार चाँद लगा देते हैं. दिल्ली से नैनीताल मात्र 304 किलोमीटर दूर है.  

सऊदी अरब से हाथ मिलकर रिलायंस शुरू करेगा नया प्रोजेक्ट, अम्बानी की बेटी की शादी में हुई चर्चा

4. नारकंडा- दिल्ली से 402 किलोमीटर और शिमला से 60 किलोमीटर दूर बसे नारकंडा का नाम भारत के खूबसूरत हिल स्टेशनों में शुमार है. हिमालय की वादियों में बसा नारकंडा न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिहाज से एकदम परफेक्ट है. यहां बर्फबारी के साथ ही ऊंची-ऊंची वादियों पर खड़े पहाड़ी पेड़ पर जब बर्फ जमती है तो इसकी सुंदरता देखते ही बनती है.

5. अल्मोड़ा- अल्मोड़ा दिल्ली से 364 किलोमीटर दूर है. हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच बसा अल्मोड़ा अपने प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए अल्मोड़ा और रानीखेत में काफी लोग पहुंचते है. 

ये भी पढ़ें:-

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -