फिटकरी मसाज आपके चेहरे को बनाएगी दाग रहित

फिटकरी मसाज आपके चेहरे को बनाएगी दाग रहित

फिटकरी आमतौर पर अधिकतर लोगों के घरों में होती है और न भी हो तो ये बहुत ही आसानी से बाजार में मिल जाती है. इसके कई लाभ होते हैं और कई कामों में इन्हें इस्तेमाल किया जाता है. फिटकरी को पानी में डालने पर वह पानी को साफ करती है, यह तो कई लोग जानते होंगे लेकिन क्या आप फिटकरी के दूसरे इस्तेमाल और गुणों के बारे में जानते हैं? अगर नहीं, तो आप भी जानिए फिटकरी के 3 लाभदायक घरेलू उपाय. इनके बारे में आप कम ही जानते होंगे. आइये जानते हैं. ये आपके चेहरे के लिए भी लाभकारी होती है साथ ही आपके शरीर की कई परेशानी को भी दूर कर सकती है. 

1 त्वचा के दाग धब्बे हटाने के लिए फिटकरी एक बढ़िया उपाय है. आप चाहें तो नियमित रूप से चेहरे पर फिटकरी से मसाज करें या फिर फिटकरी के पानी से चेहरे को साफ करें. त्वचा बेदाग हो जाएगी.

2 अगर आपके दांतों में दर्द है और आपको उससे निजात नहीं मिल रहा, तो फिटकरी का पाउडर संबंधित स्थान पर लगाएं. ऐसा करने पर आपको दांत दर्द से निजात मिल जाएगा.

3 शरीर पर जमी गंदगी और कीटाणुओं को समाप्त करने के लिए फिटकरी के पानी से नहाना बहुत अच्छा उपाय है. ऐसा करना आपके शरीर से पसीने की बदबू को भी कम करता है.

चेहरे की ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं पपीते के बीज

दो घरेलु तरीकों से निकाल सकते हैं चेहरे के अनचाहे बाल

पित्त की बीमारी में लाभकारी है जीरे का सेवन