भारत का आर्थिक परिदृश्य स्थिर, फिच ने भारत की रेटिंग अपरिवर्तित रखी
भारत का आर्थिक परिदृश्य स्थिर, फिच ने भारत की रेटिंग अपरिवर्तित रखी
Share:

मुंबई : वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स ने भारत के लिए अपनी सरकारी रेटिंग आज ‘बीबीबी-’ पर अपरिवर्तित रखी जिसमें भावी परिदृश्य को स्थिर बताया गया है.एजेंसी ने सरकारी खजाने की कमजोर स्थिति भारत की साख के स्तर में सुधार में लगातार बाधक बताया है.

उल्लेखनीय है कि ‘कमजोर वित्तीय स्थिति तथा कठिन कारोबारी माहौल’ को देखते हुए फिच ने भारत की सरकारी रेटिंग को अपरवर्तित रखा है. भारत को दी गई बीबीबीकी रेटिंग निवेश वर्ग की सबसे निम्न कोटि की साख है. एजेंसी ने यह रेटिंग एेसे समय में दी है जबकि केंद्र सरकार व अन्य टिप्पणीकार रेटिंग मेंं सुधार पर जोर दे रहे हैं.

इस बारे में विश्लेषकों का कहना है कि उक्त तथ्य भारत को दी जाने वाले रेटिंग में भी दिखने चाहिए. बता दें कि फिच के एक नोट के अनुसार सरकारी बांडों की बीबीबी रेटिंग में मजबूत मध्यावधि वृद्धि परिदृश्य, अनुकूल बाह्य संतुलनों के साथ साथ कमजोर राजकोषीय स्थिति तथा कठिन व्यावसायिक वातावरण के बीच बीच संतुलन साधने वाली है. फिच का तो यह भी कहना है कि हालांकि, ढांचागत सुधार एजेंडे के लगातार विस्तार व कार्यान्वयन के साथ कारोबार के माहौल में क्रमिक सुधार की संभावना है.

यह भी देखें

बुनियादी उद्योगों के उत्पादन में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई

दिल्ली में गड़बड़ी करने वाले पेट्रोल पम्पों के खिलाफ होगी कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -