फिट रहे इन आसान टिप्स के जरिये
फिट रहे इन आसान टिप्स के जरिये
Share:

आज के ज़माने में हर कोई फिटनेस को लेकर क्रेजी है फिर चाहे लड़का हो या लड़की इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है बॉडी को टोन करने के ऐसे तीन टिप्स जिन्हें अपनाकर न केवल बॉडी टोंड हो जाएगी बल्कि आपके मसल्स को मजबूती भी मिलेगी.

आप अखरोट का सेवन करें, क्योकि अखरोट का सेवन करने से कई सारे फायदे होते हैं साथ ही अखरोट में प्रोटीन, कैल्शियम, मैग्नीशियम मौजूद होता है जिससे बॉडी को टोन करने में मदद मिलती है. लेकिन इसे खाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसे नट्स के तौर पर ही खाएं. इसके अलावा एक दिन में पांच से ज्यादा अखरोट का सेवन न करें क्योंकि इससे आपका वजन बढ़ सकता है.

आप सोयाबीन भी खा सकते है इसमें प्रोटीन, सैचुरेटेड फैट और कैल्शियम होता है जिससे शरीर को मजबूती मिलती है, इसे आप सब्जी में मिलाकर खा सकते हैं लेकिन इसका ज्यादा सेवन लड़कों की फर्टिलिटी पर खराब असर डालता है इसलिए इसका रोजाना सेवन करने से बचें. दूध का सेवन करना सबसे अच्छा होता है साथ ही दूध में विटामिन डी, प्रोटीन और कैल्शियम होता है जो मसल्स और एब्स के लिए फायदेमंद होता है, दूध में चीनी की बजाय शहद को डालकर पिएं लेकिन हाई फैट दूध न पिएं जिससे वजन बढ़ सकता है.

ये भी पढ़े

जानिए, अंडे खाने के क्या-क्या फायदे है

शकरकंद और आलू के स्वादिष्ट पकौड़े

सर्दियों की खुशियां बढ़ाये इस लाजवाब सूप के साथ

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -