सऊदी थिएटर में दिखाई गई पहली मूवी
सऊदी थिएटर में दिखाई गई पहली मूवी
Share:

सऊदी अरब में हाल ही में सिनेमाघरों से रोक हटा दी गई, जहां अब फिल्में देखी जा सकेंगी. इसी कड़ी में सऊदी के पहले सिनेमा हाल में बुधवार को पहली फिल्म 'ब्लैक पैंथर' दिखाई गई. सऊदी के सीनियर ऑफिशियल्स को स्पेशल स्क्रीनिंग के ज़रिये पहला शो दिखाया गया. उनसे मिली अनुमति के बाद शुक्रवार को इसे आम जनता के लिए सिनेमाघरों में लगाया गया.

देश में पहले सिनेमाघर की बात को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा गया. दर्शकों में फिल्म को लेकर इतना क्रेज था कि गुरूवार से ही ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो गई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले वर्ष संस्कृति और सूचना मंत्रालय ने सिनेमाघर के मालिकों को लाइसेंस देने की घोषणा की थी. सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने देश की सामाजिक और आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए यह फैसला लिया, जोकि 2030 की प्लानिंग का हिस्सा है.

पिछले कुछ समय से सऊदी में हैरान कर देने वाले बदलाव किए गए हैं. उसी कड़ी में महिलाओं को गाड़ी चलाने की भी अनुमति मिल चुकी है. सिनेमा घरों से हटी पाबन्दी को नए दौर की शुरुआत के रूप में देखा जा सकता है. सऊदी में किसी भी फिल्म को पर्दे पर आने से पहले सेंसर प्रक्रिया से गुज़ारना होगा. हाल ही में रिलीज़ हुई 'ब्लैक पैंथर' से भी किसिंग सीन हटाने की बात कही जा रही है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अब हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं बाहुबली?

प्रभास का दीवाना है ये हॉलीवुड स्टार, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

कमाई के मामले में फिल्म 'ब्लैक पैंथर ने 'टाइटैनिक' को पीछे छोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -