त्वचा को निखारने में आपकी मदद कर सकता है मछली का तेल
त्वचा को निखारने में आपकी मदद कर सकता है मछली का तेल
Share:

हम आपको बता दें मछली का तेल त्वचा को निखारने में मदद करता है और बालों को स्वस्थ बनाता है। कैप्सूल के रूप में मछली का तेल आसानी से उपलब्ध है। इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में होते हैं जो स्वस्थ त्वचा और स्वस्थ बाल पाने में मदद करता है। इसलिए त्वचा और बाल सुंदर और खूबसूरत बनाने के लिए मछली के तेल का उपयोग करना चाहिए।

इस तरह करें दूध का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

ऐसे करें इसका प्रयोग 

जानकारी के लिए आपको बता दें मछली के तेल के 5 कैप्सूल चाहिए। इनसे तेल निकाल लें। एक कॉटन पैड का उपयोग कर अपने चेहरे पर मछली के तेल को लगाएं। इसे कम से कम दस मिनट तक छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें। इसी के साथ दो बड़े चम्मच जैतून का तेल और 2 चम्मच मछली का तेल लें। इन्हें अच्छी तरह मिलाएं। अब अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने बालों में इस तेल के मिश्रण को लगाएं। धीरे-धीरे इसे मालिश करें। 

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

यह भी है इसके प्रयोग 

आपको बता दें एक शॉवर कैप लें और इसे सिर ढ़क लें। इसे कम से कम 2-3 घंटों तक रहने दें ताकि स्कैल्प तेल को सोख ले। अब शैम्पू करके अपने बालों को ठीक से धो लें। वही मछली का तेल स्कैल्प को पोषित करने और इसे स्वस्थ बनाने में मदद करता है। इसी के साथ यह बालों का गिरना कम करता है। मछली के तेल का उपयोग बालों के विकास को बढ़ाता है।

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

ये हैं मलेरिया की बीमारी को दूर करने के घरेलु इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -