ब्यूटी के लिए बेहद उपयोगी है फिश ऑइल कैप्सूल
ब्यूटी के लिए बेहद उपयोगी है फिश ऑइल कैप्सूल
Share:

फि‍श ऑयल कैप्‍सूल के बारे में आपने सुना होगा कि इसके कई फायदे होते हैं. कई लोग इसे इस्तेमाल भी करते हैं. बता दें, ओमेगा 3 फैटी एसिड का सबसे बढि़या स्रोत है. यह कई स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं से हमारी रक्षा करता है. हार्ट और बोन संबंधी परेशानियों में डॉक्‍टर फि‍श ऑयल कैप्‍सूल लेने की सलाह देते हैं.  लेकिन आपको बता दें ये कैप्सूल ब्यूटी में भी लाभकारी होते हैं. आइये जानते हैं इसके कुछ अनगिनत फायदे. 

एंटी-एजिंग 
फि‍श ऑयल कैप्‍सूल एंटी एजिंग माने जाते हैं. इनमें EPA एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते है जो चेहरे पर एजिंग साइन्‍स नहीं आने देते. साथ ही इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो सूरज से निकले वाली किरणो से हमारी रक्षा करता है. इससे उम्र का संकेत मानी जाने वाली झुर्रियां चेहरे पर नजर नहीं आती.

पोषक तत्‍वों से भरपूर
मछली के तेल के कैप्सूल में ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन और खनिजों की भरपूर मात्रा होती है | यह शरीर को उन खजिनों की आपूर्ति करता है, जो सामान्‍यत: प्‍लांट बेस्‍ड डाइट से नहीं हो पाती. फि‍श ऑयल कैप्‍सूल के सेवन से चेहरे की डलनेस दूर होती है.

नेचुरल ग्‍लो 
फि‍श ऑयल कैप्‍सूल में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड स्किन को नेचुरल ग्‍लो देता है. असल में इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट त्‍वचा में रक्‍त संचार को सामान्‍य करते हैं. जिससे त्‍वचा में नेचुरल निखार आने लगता है. उम्र बढ़ने के साथ अकसर त्‍वचा खुश्‍क और रूखी होने लगती है. यह त्‍वचा का नेचुरल ऑयल बनाए रखता है. जिससे त्‍वचा भीतर से हेल्‍दी होती है.

हेयर ग्रोथ
बालों के झड़ने का सबसे बड़ा कारण उनका टूटकर गिरना होता है. इसकी वजह बालों की जड़ों से नेचुरल ऑयल का कम हो जाना है. फि‍श ऑयल कैप्‍सूल  के सेवन से बालों की ग्रोथ भी अच्‍छी होने लगती है. यह बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है. ओमेगा 3 फैटी एसिड बालों की सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक है. इससे उनका नेचुरल शेड बना रहता है और वे चमकदार व मजबूत भी होते हैं.

चेहरे के इन हिस्सों में होते हैं पिम्पल्स तो जान लें कारण

होठ भी होते हैं धुप से ख़राब, ऐसे करें बचाव

ढीले हो रहे ब्रैस्ट के लिए आसान टिप्स कर सकती हैं मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -