मछुआरे को मिली डायनासौर जैसी मछली, देखकर हुआ हैरान
मछुआरे को मिली डायनासौर जैसी मछली, देखकर हुआ हैरान
Share:

दुनिया में कई सारे जीव जंतु हैं जिनके बारे में आप जानते भी नहीं होंगे. कभी-कभी अनजाने में ही हमारा सामना कुछ ऐसे जीव-जंतुओं से हो जाता है, जो बेहद ही अजीबोगरीब होते हैं. उन्हें देखकर आप डर भी जाते हैं और हैरानी भी होती है कि कैसे जानवर हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है नॉर्वे में जहां 19 वर्षीय एक युवक को समुद्र किनारे एक बेहद ही अजीब सी दिखने वाली मछली मिली है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. आइये आपको भी बता देते हैं इसके बारे में. 

दरअसल, ऑस्कर नाम का युवक नॉर्डिक सी एंगलिंग कंपनी में एक गाइड के तौर पर काम करता है और वो ब्लू हैलिबट मछली की तलाश में समुद्र में उतरा था. इसी बीच किनारे पर उसकी नजर एक अजीबोगरीब मछली पर पड़ी जिसे देखकर उसे भी समझ में नहीं आया कि ये क्या मामला है. उसने मछली को बाहर निकाला तो उसे देखकर वो हैरान रह गया. इस मछली की बहुत ही लंबी एक पूंछ है और आंखें भी बहुत बड़ी हैं और अन्य मछलियों से बेहद ही अलग थी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑस्कर ने बताया कि ये मछली देखने में किसी डायनासोर की तरह लगती है. उसने आज तक इससे पहले ऐसी कोई मछली नहीं देखी थी. अजीब सी दिखने वाली ये मछली एक रैटफिश है, जिसका संबंध 30 करोड़ साल पहले शार्क से रहा है. इस मछली का नाम कामैरस मोनस्ट्रोसा लिनेअस है, जो कि एक लैटिन नाम है. ये मछली गहरे पानी में रहती है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि अपनी बड़ी आंखों की वजह से ये गहरे समुद्र के अंधेरे में भी आसानी से देख सकती है. 

इस शख्स के पास नहीं रहता हेलमेट, फिर भी पुलिस नहीं काट सकती चालान, यह है कारण

4 साल से एक ही जगह पर मालिक का इंतज़ार करता रहा कुत्ता, ऐसे हुआ भावुक मिलन

Video : लाइव शो के दौरान कबूतर ने कर दी बीट और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -