घर के दरवाजे पर लटका दें यह चीज़ें, खुल जाएगी किस्मत
घर के दरवाजे पर लटका दें यह चीज़ें, खुल जाएगी किस्मत
Share:

कहते हैं हर किसी के जीवन में ज्योतिष के उपायों के लिए एक ख़ास जगह होती है. ऐसे में हिन्दू वास्तुशास्त्र के अलावा चीन के वास्तुशास्त्र को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ऐसे में चीन का वास्तुशास्त्र जीवन को खुशहाल बनाने में मदद करता है. ऐसे में फेंगशुई में ऐसे कई उपायों के बारे में ज़िक्र किया गया है, जिससे अगर व्यक्ति अपने जीवन में अपनाएं तो घर में सुख-समृद्धि के साथ-साथ खुशियों का आगमन भी ज़रूर होता है. आइए बताते हैं उन उपायों के बारे में.

उपाय -

कहा जाता है फेंगशुई के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर अगर आप उन खास 5 चीज़ों को रखते हैं, तो आपकी किस्मत बदलने में देर नहीं लगेगी व आपके घर से दरिद्रता दूर भाग जाएगी. उनमे पहली है विंड चाइम. कहते हैं फेंगशुई के अनुसार आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर विंड चाइम ज़रूर लटकाना चाहिए क्योंकि इसे लटकाने से घर पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जाता है.

कहते हैं चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार फेंगशुई में बांस के पौधे का भी विशेष महत्व माना गया है. जी दरअसल बांस के पौधे को सुख व समृद्धि का प्रतीक माना जाता है इस कारण से बांस के पौधे को घर के मुख्य कमरे के पूर्वी हिस्से में ही लगाना बहुत शुभ होता है और साथ ही इससे घर में आने वाली नेगेटिविटी का नाश भी होता है.

वहीं अगर आप एक व्यापारी और व्यापार का काम करते हैं और इसी कारण तरक्की पाने के लिए अपने कार्यालय में धातु की मूर्ति को ज़रूर रखें। लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा करना फेंगशुई में अच्छा और शुभ माना जाता है.

ऐसा भी कहा जाता है मछलियों के जोड़े को घर पर टांगने से धन में काफी इजाफ़ा होता है और इसी के साथ फेंगशुई के अनुसार यह शुभ और सौभाग्य का प्रतीक मानी जाती है.

कहा जाता है अगर आपको पैसों की कमी रहती है, तो घर के मुख्य दरवाजे पर चीनी सिक्कों को लटकाना चाहिए और इन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में ही टांग देंगे तो सही रहेगा.

गरुड़ पुराण: जानिए किस पाप के लिए मिलती है कौन सी योनि

तुलसी की माला से करें मनोकामना के अनुसार इन मन्त्रों का जाप

पीपल के पत्ते से कर सकते हैं वशीकरण, जानिए विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -