घर में सही स्थान पर रखें फिश एक्वेरियम, होंगे ये लाभ
घर में सही स्थान पर रखें फिश एक्वेरियम, होंगे ये लाभ
Share:

घर में फिश एक्वेरियम से घर की शोभा बढ़ती है ऐसा कुछ लोगों का मानना होता है. वहीं कुछ लोग इसे फेंगशुई के अनुसार शुभ भी मानते हैं, जिसके चलते वो फिश एक्वेरियम को घर में सजा कर रखते हैं. आपको बता दें फेंगशुई के अनुसार फिश एक्वेरियम को घर में रखना शुभ होता है लेकिन साथ ही बता दें इसके कुछ नियम भी होते हैं, जिनका सही पालन करने पर और सही जगह एक्वेरियम रखने से लाभ ही लाभ होता है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

दरअसल, ये माना जाता है कि रंगीन मछलियां घर के लोगों को मुसीबत से दूर रखती हैं. वहीं फेंगशुई के अनुसार मछली धन की आकर्षित करती हैं. आपको बता दें, फेंगशुई शास्त्र के अनुसार एक्वेरियम को पूर्व, उत्तर और पूर्व-उत्तर की दिशा में रखना शुभ होता है, वहीं अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं , तो एक्वेरियम को मुख्य द्वार के बाईं ओर रखें. घर में अगर आप सुख-शांति चाहते हैं, तो एक्वेरियम को कभी किचन और बेडरूम में ना रखें क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है. सकारात्मक ऊर्जा बनाये रखने के लिए एक्वेरियम का पानी समय समय पर बदलते रहें.

साथ ही आपको बता दें, एक्वेरियम में नौ मछलियां होनी चाहिए जिनमें से 8 मछली लाल और सुनहरे रंग की और एक मछली काले रंग की ज़रूर होनी चाहिए. काली मछली आपको हर बुरी नज़र से बचाती है. मरी हुई मछली को तुरंत निकाल दें और उसे नदी या तालाब में बहा दें जिससे वो घर की विपत्तियों को साथ ले जाती है.

गहने खोने के ज्योतिषीय संकेत

शनिवार को इन तीन चीज़ों का दिखना आपके लिए होगा शुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -