इंडियन रेलवे के इतिहास में पहली बार मुसाफिरों को मिलेगा मुआवज़ा, लेट हुई ये ट्रेन
इंडियन रेलवे के इतिहास में पहली बार मुसाफिरों को मिलेगा मुआवज़ा, लेट हुई ये ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली दफा होगा कि ट्रेन आने में देरी होने पर यात्रियों को मुआवजा दिया जाएगा. शनिवार को नई दिल्ली लखनऊ तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) ट्रेन सवा 3 घंटे की देरी से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली पहुंची. इस ट्रेन को रेलवे की तरफ से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ऑपरेट करता है, ये देश की पहली प्राइवेट ट्रेन भी है.

नियम के अनुसार इस ट्रेन में 1 घंटे की देरी पर 100 रुपए और 2 घंटे या उससे अधिक की देरी पर अधिकतम 250 रुपए का मुआवज़ा मिलता है. शनिवार (19 अक्टूबर) को लखनऊ से दिल्ली पहुंचने वाली ट्रेन में 451 मुसाफिर सवार थे, इसी ट्रेन के लेट हो जाने के कारण अब सभी मुसाफिरों को 250 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. आईआरसीटीसी ने कहा है सभी मुसाफिरों को मैसेज भेजा गया है, उसमें भेजे गए लिंक के माध्यम से यात्री मुआवज़े के लिए अपना दावा कर सकते है. 

आपको बता दें कि इस ट्रेन में प्रत्येक यात्री का बीमा रहता है, लिहाजा मुआवजा बीमा कम्पनी देती है. दरअसल शनिवार सुबह लखनऊ रेलवे स्टेशन पर एक हादसा हो गया था, इस स्टेशन पर कृषक एक्सप्रेस के 2 डब्बे पटरी से उतर गए थे, उसके चलते लखनऊ से तेजस 3 घंटे लेट चली थी. 

गेहूं की बोरियां उठाकर वेटलिफ्टिंग करने वाली इस खिलाड़ी ने जीता स्वर्ण पदक

नागार्जुन सागर बांध के नहर में गिरी कार, कार सवार सभी लोग लापता

प्रमोशन ऑन ह्वील्सः फिल्म जगत को रास आने लगी रेलवे, कई फिल्म निर्माताओं ने किया आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -