शिमला में गिरी सीजन की पहली बर्फ ठंडा हुआ मौसम
शिमला में गिरी सीजन की पहली बर्फ ठंडा हुआ मौसम
Share:

शिमला : बड़े इंतजार के बाद हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बुधवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई। यंहा 3.8 सेंटमीटर तक बर्फ गिरी। न्यूनतम पारा 0 डिग्री और अिधकतम 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, केलांग में माइनस 6 डिग्री पारा रहा। शिमला के रिज, जाखू, कुफरी, नारकंडा, रोहडू के चांशल, चौपाल कुल्लू, मनाली समेत अन्य चोटियों पर भी अच्छी बर्फबारी हुई।

शिमला में बर्फबारी से पारा 0 डिग्री पर आ गया। स्नोफॉल से शिमला समेत अन्य टूरिस्ट स्पॉट्स पर पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। हालांकि, हिमाचल में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अचानक हुई बर्फबारी से प्रदेशभर की करीब 90 सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं। इसमें शिमला जोन की 28 सड़कें हैं। इसके अलावा दो नेशनल हाईवे भी बंद हैं। सड़कें बंद होने से प्रदेश के 150 रूटों पर बसों की आवाजाही रुक गई है।

यंहा पारा और काम होगा 
बता दें की हरियाणा के ज्यादातर जिलों में हल्की व मध्यम बारिश हुई। प्रदेशभर में औसतन 1.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। तेज शीतलहर भी चली। इससे दिन का पारा सामान्य से 4 डिग्री तक कम हो गया। करनाल में यह 18 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग चंडीगढ़ के निदेशक का कहना है कि बारिश से ठंड बढ़ गई है। अब धुंध का भी असर देखने को मिल सकता है। इससे पारा और कम होगा।

दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सुबह से ही हो रही बारिश

हैरिटेज ट्रेक पर इंजन का सफल ट्रायल

शिमला-कालका रुट पर अब चलेगी विस्टाडोम ट्रैन, शीशे की छत से ले सकेंगे दिलकश नज़ारों का आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -