नीदरलैंड से भारत आया कोरोना राहत सामग्री का पहला शिपमेंट
नीदरलैंड से भारत आया कोरोना राहत सामग्री का पहला शिपमेंट
Share:

नीदरलैंड से कोरोना राहत सामग्री की पहली खेप शुक्रवार को भारत पहुंची। शिपमेंट में 449 वेंटिलेटर, 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और बहुत कुछ था। भारत की मौजूदा स्थिति में भारत में नीदरलैंड से आई ये राहत सामग्री मानवीय सहायता का एक हिस्सा है। कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई में भारत भी चिकित्सा आपूर्ति की कमी से पीड़ित है। चिकित्सा सुविधाओं की कमी ने लड़ाई को और अधिक कठिन बना दिया है और यह बहुत अच्छा है कि पूरी दुनिया भारत को उनकी सहायता से समर्थन दे रही है। 

MEA के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने खबर को तोड़ने के लिए इसे अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ले लिया। बागची ने लिखा, हमारे बहुमुखी सहयोग को और मजबूत करना। 449 वेंटिलेटर, 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और नीदरलैंड से अन्य चिकित्सा आपूर्ति के शिपमेंट से पहले आता है। आने वाले दिनों में, शेष चिकित्सा उपकरणों को भेज दिया जाएगा। हमारे मित्र नीदरलैंड से इस समर्थन को महत्व दें।

 

इतना ही नहीं बल्कि ब्रिटेन, अमेरिका, जर्मनी और रूस सहित कई अन्य राष्ट्रों ने भी भारत को उसकी लड़ाई में सहायता देने के लिए समर्थन बढ़ाया है। कोरोना की दूसरी लहर ने उस राष्ट्र पर कड़ा प्रहार किया जहां अन्य देश उसकी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को बढ़ाकर समर्थन कर रहे हैं। इस बीच, गुरुवार को भारत ने पिछले 24 घंटों में 412262 नए कोरोना मामले दर्ज किए। 

इस दिन बनेगा पूर्वोत्तर भारत का पंद्रहवां हवाई अड्डा

कोरोना से जंग में मिलेगी मदद, संयुक्त राष्ट्र ने भारत भेजे 10,000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

मीडिया जगत को एक और झटका, वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना से निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -