Video: 168 साल पहले ली गई थी दुनिया की पहली सेल्फी, देखें तस्वीरें
Share:

इन दिनों पूरी दुनिया में सेल्फी का क्रेज काफी बढ़ते जा रहा है. सोशल मीडिया को जब भी ओपन करो ढेरों सेल्फियां दिखाई पड़ती है. सेल्फी के इस क्रेज के बाद अब स्मार्टफोन बनाने वाली कम्पनिया भी अपने कैमरों में दिन-ब-दिन सुधार करते जा रही है वहीं App Stores पर भी इस सेल्फी को खूबसूरत बनाने के लिए ढेरों एप्प उपलब्ध है, लेकिन इन सबके बीच आपने कभी सोचा है कि सेल्फी का अविष्कार कहाँ से हुआ है. नहीं ना, आइए आपको बताते है.

Oscar Gustave Rejlander First selfieदुनिया की सबसे पहली सेल्फी के बारे में बात करे तो यह डेढ़ सदी पहले ली गई थी, यह सुनकर शायद आप चौंक गए होंगे लेकिन यह सच है.  दुनिया की पहली सेल्फी सन 1850 के दशक की है. यह आज की तरह चमकती सेल्फी नहीं, बल्कि एक सेल्फ पोट्रेट है. यह सेल्फी स्वीडिश आर्ट फोटोग्राफर ऑस्कर गुस्तेव रेजलेंडर की है.

इस सेल्फ पोट्रेट को उत्तरी यॉर्कशायर के मॉर्फेट्स ऑफ हेरोगेट ने करीब 70 लाख रुपए में नीलाम किया था. मॉर्फेट के लिज पेपर ने बताया कि इसके मालिक ने हमें सिर्फ 100 पाउंड की कीमत में यह किताब बेची थी. ऑस्कर की एक किताब में ये सेल्फी मिली. इस किताब में पत्नी हेलम टेनीसन की तस्वीर भी है. यह जानकारी कम ही लोगों के पास है, इसलिए आप भी अपने दोस्तों से यह शेयर कर सकते है, हो सकता है आने वाले दिनों में सामान्य ज्ञान की परीक्षाओं में इस तरह का कोई प्रश्न शामिल हो जाए.

मूड के अनुसार चुनें कंडोम

इस तरह खुद को सेक्सी फील देती हैं महिलाएं

Video : दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे को पहनाई सांपों की वरमाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -