चीन के पहले PM पर बड़ा खुलासा, समलैंगिक थे चाऊ एन
चीन के पहले PM पर बड़ा खुलासा, समलैंगिक थे चाऊ एन
Share:

बीजिंग : नववर्ष के अवसर पर विश्वभर में तैयारियों का सिलसिला जारी है। ऐसे में हाॅन्गकाॅन्ग में भी तैयारियां की जा रही हैं लेकिन इस बार यहां उत्सव के साथ ही कोई अन्य बात ख़ास है। कम्यूनिस्ट चीन के पहले प्रधानमंत्री चाऊ को लेकर एक अलग ही बात देखने को मिली है। जिसमें यह कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री चाऊ एन गे थे। अर्थात् वे समलैंगिक थे। पुस्तक में इस तरह का दावा किया गया था कि भले ही चाऊ विवाहित थे मगर उनके संबंध उनसे दो वर्ष जूनियर लड़के के साथ थे।

हॉन्ग कॉन्ग बेस्ड लेखिका सोई विंग मुई ने किताब लिखी है वे एक उदारवादी राजनीतिक मैगजन की पूर्व संपादक हें। समलैंगिकता से संबंधित विषयों पर लिखने हेतु वे जानी जाती हैं। यह उनकी पहली पुस्तक है। उनके द्वारा चाऊ और उनकी पत्नी डेंग यिंगचाओ के बीच लिखे गए पत्रों और उनकी लिखी डायरियों को पढ़ा गया है।

एक खत में चाऊ ने अपने विद्यालय के साथी के साथ भावनात्मक लगाव होने की बात भी कही थी, जिसके बाद उनकी पत्नी के साथ उनके संबंधों में खटास आने लगी। चाऊ अक्टूबर 1949 में कम्युनिस्ट चीन के प्रधानमंत्री रहे। 1976 में उनकी मृत्यु के पहले तक वे अपने पद पर बने रहे। उनकी मौत कैंसर से हो गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -