लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 को, आज प्रचार का अंतिम दिन

Apr 09 2019 09:32 AM
लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 11 को, आज प्रचार का अंतिम दिन

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के पहले चरण की आठ सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर मंगलवार को शाम 5 बजे थम जाएगा। सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में संसदीय सीटों के लिए 96 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। इस सीटों के लिए 11 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

चढ़ाई चढ़ते वक्त खाई में गिरी तेज रफ़्तार कार, दो महिलाओं की मौत

ऐसी है पूरी तैयारी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कैराना, बिजनौर, गौतमबुद्ध नगर और बागपत में 13-13, गाजियाबाद में 12, सराहनपुर और मेरठ में 11-11 और मुजफ्फरनगर में 10 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव के लिए 6716 मतदान केंद्र और 16,581 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इन आठ लोकसभा क्षेत्रों में लगभग 1.50 करोड़ मतदाता हैं, इनमें 82.24 लाख पुरुष, 68.39 लाख महिला और 1014 तृतीय लिंग मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

वाहन से बचने के चक्कर में डंपर की चपेट में आये दो बाइक सवार युवकों की मौत

सभी ने की रैलियां 

जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के साथ ही पहले चरण की आठ सीटों पर उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था। पश्चिमी यूपी की आठ सीटों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेरठ और सहारनपुर में सभा की। गठबंधन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह ने रविवार को सहारनपुर में संयुक्त सभा की है।

डकैती डालने आए दो बदमाशों को ग्रामीणों ने इतना पीटा की हो गई मौत

आपस में भिड़े दो तेज रफ़्तार ट्रक, चार घायल एक गंभीर

राजस्थान के कुछ जिलों में अचानक बदला मौसम धूलभरी आंधी के साथ हुई बारिश