राजस्थान में गहन मिशन इन्द्रधनुष की हुई शुरुआत

दो साल तक की गर्भवती महिलाओं और बच्चों को कोविड -19 के टीके लगाने की बोली में, गहन मिशन इंद्रधनुश 3.0 का पहला चरण सोमवार से राजस्थान में शुरू हुआ। इस कार्यक्रम के तहत नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों और गर्भवती महिलाओं को मुफ्त में टीके लगाए जाएंगे। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता के अनुसार अभियान केंद्र द्वारा निर्देशित दो चरणों में 15 दिनों तक चलेगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने सोमवार को विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत भीलवाड़ा के न्यू बापू नगर सामुदायिक भवन में एक राज्य-स्तरीय समारोह में की। पूर्व सीड्स कॉर्पोरेशन के चेयरपर्सन धर्मेंद्र राठौर और पूर्व मंत्री हरि शर्मा भी मौजूद थे और उन्होंने अभियान से संबंधित दो पोस्टर जारी किए। 

अभियान के पहले चरण में, राज्य के 24 जिलों को शामिल किया गया है और इन जिलों में कुल 3,963 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि टीके लगाकर 23,980 बच्चों और 6,268 गर्भवती महिलाओं की सुरक्षा का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों और गर्भवती महिलाओं को कोरोना वायरस महामारी के कारण टीकाकरण से वंचित किया गया था, उन्हें भी आवश्यक टीके उपलब्ध कराए जाएंगे।

'कांग्रेस' के हाथ से निकला एक और राज्य, पुडुचेरी में गिरी नारायणसामी सरकार

'अलविदा ! मेरा समय ख़त्म हुआ...', भाषण ख़त्म करते ही किसान नेता को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

बाबा रामदेव की 'कोरोनिल' पर WHO का ट्वीट, कहा- हमने किसी पारपंरिक दवा को मंजूरी नहीं दी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -