आंध्र प्रदेश के कृष्णापट्टनम बंदरगाह पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

कोरोना संकट के बीच आंध्र प्रदेश के लिए अच्छी खबर आ गई क्योंकि आंध्र प्रदेश के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को जिले के कृष्णापट्टनम बंदरगाह पहुंची।

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 40 टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के दो कंटेनरों के साथ एक्सप्रेस बंदरगाह तक पहुंच गई जबकि एक अन्य अपने रास्ते पर है। एससीआर ने कहा कि 140 टन की संयुक्त क्षमता वाली दो अतिरिक्त ट्रेनें तेलंगाना की ओर जा रही हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आंध्र के लिए ट्रेन को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से संचालित किया गया और लगभग 27 घंटे में लगभग 1,650 किमी की दूरी तय की गई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह एक्सप्रेस 65 किमी प्रति घंटे की औसत गति से ग्रीन कॉरिडोर से पहुंची। राज्य सरकारों के अनुरोध के अनुसार पूरे देश में रेलवे द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि तदनुसार तेलंगाना और आंध्र में ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्राप्त हुई है। इसके अतिरिक्त, 76.39 टन के साथ एक और एक्सप्रेस गुंटूर की राह पर है। अगले दो दिनों में दुर्गापुर से अन्य दो टैंकर भी आएंगे।

ग्वालियर जाने से पहले CM शिवराज ने अधिकारियों को ट्वीट कर दिए ये निर्देश

कालाबाजारी के आरोपी संग वायरल हो रही CM शिवराज की तस्वीर, दिग्विजय बोले- 'नर पिशाच...'

इंदौर: बंद हुआ 24 ट्रेनों का संचालन, अब चलेंगी केवल 12 ट्रेने

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -