इंसान को नहीं बल्कि एक कुत्ते को मिलने वाला था पहला ऑस्कर अवार्ड लेकिन...

91वां ऑस्कर अवॉर्ड की शुरुआत बस कुछ ही घंटों में होने वाली हैं और ऐसे में सोशल मीडिया पर भी हर जगह सिर्फ और सिर्फ ऑस्कर अवार्ड को लेकर ही चर्चाएं हो रही है. आपको बता दें साल 1929 में ऑस्कर अवार्ड की शुरुआत हुई थी. हम आपको आज पहले ऑस्कर अवार्ड विजेता की सबसे ज्यादा दिलचस्प कहानी के बारे में बता रहे हैं.

हम आपको आज ऑस्कर अवार्ड से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बता रहे है जिसके बारे में शायद आप पहले से नहीं जानते हो. आपको बता दे पहला ऑस्कर अवार्ड जर्मर एक्टर एमिल जेनिंग्स ने जीता था. जी हाँ... लेकिन एमिल पहले ऑस्कर अवार्ड के हक़दार नहीं थे. ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि पहला ऑस्कर अवार्ड किसी इंसान को नहीं बल्कि एक कुत्ते को मिलने वाला था. पहला ऑस्कर अवार्ड जर्मन शेपर्ड डॉग रियो टिन टिन ने जीता था.

आपको बता दें रियो टिन टिन ने करीब 27 फिल्मो में काम किया है. साथ ही साल 1929 में रियो की करीब 4 फिल्मे रिलीज़ हुई थी. इन फिल्मों के बाद से ही रियो हॉलीवुड में बहुत फेमस हो गए थे. रियो की शानदार परफॉरमेंस को देखते हुए कमिटी ने रियो की ऑस्कर अवार्ड देने का फैसला लिया था. हालांकि जब एकेडेमी के फर्स्ट प्रेसीडेंट लुई मेयर के सामने ऑस्कर के दावेदार के लिए रियो का नाम सामने आया तो फिर उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि पहला ही ऑस्कर अवार्ड किसी कुत्ते को देंगे तो लोगो के सामने इसका गलत इम्प्रेशन जाएगा. जिसके बाद लुई मेयर ने कमिटी को दोबारा इसके वोट करने को कहा और दूसरी बार में जर्मर एक्टर एमिल जेनिंग्स का नाम सामने आया.

Oscar Awards 2019 : यहां देखिए कौन-सी फिल्में और कलाकार हुए हैं नॉमिनेट

पार्किंग में ही एक-दूसरे को KISS करने लगे निक-प्रियंका, वायरल हुई तस्वीरें

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव

Most Popular

- Sponsored Advert -