पहले वनडे में जीत से किया टीम इंडिया ने विजयी आगाज
पहले वनडे में जीत से किया टीम इंडिया ने विजयी आगाज
Share:

गुवाहाटी: भारतीय ​क्रिकेट टीम इस समय अपने शानदार फार्म में चल रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज में जीत का स्वाद ले चुकी टीम इंडिया ने वनडे मैचों की श्रृंखला में पहले वनडे में अपनी जीत से बता दिया है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए पूर्ण रूप से तैयार हो गई है। वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय खिलाड़ियों ने आसानी से हासिल कर लिया है। भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नाबाद 152 रन और कप्तान विराट कोहली ने 140 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई है। 

चौथे वनडे में 18 रन से हारा श्रीलंका, सीरीज इंग्लैंड के नाम

इन दोनों के शानदार प्रदर्शन के चलते ही टीम को जीत मिली है। दोनों के बेहतरीन शतकों और दोनों के बीच हुई 246 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने रविवार को पहले वन-डे में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से ​हराया है। इस मैच के दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने एकसाथ कई रिकॉर्ड्स तोड़े और नाम भी किए हैं। यहां हम आपको बता देे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा वन-डे में सर्वाधिक द्विशतकीय साझेदारी करने के मामले में नंबर-1 बन गए हैं। रोहित-विराट ने अब तक पांच बार 200 या इससे अधिक रन की साझेदारी की है। 

अगले विश्व कप से पहले खुद को साबित करने का मौका है रायडू के पास- कोहली

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटरों में सभी ने कोई न कोई रिकार्ड बनाए हैं जिनके पीछे अब युवा क्रिकेटर चल पड़े हैं और किसी न किसी तरह उनके रिकार्ड की बराबरी कर रहे या उन्हें तोड़ रहे हैं। टीम इंडिया ने इस मैच में ये बता दिया है कि इस युवा टीम में कितना जोश और जुनून है। पहले वनडे में भारत की शानदार जीत से टीम में एक नई उर्जा का संचार भी हुआ है और अब टीम इंडिया चाहेगी कि वेस्टइंडीज को इस सीरीज में क्लीन स्वीप करे। 


खबरें और भी 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2018, भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से रौंदा

पहले वनडे से पहले ही वेस्टइंडीज के कप्तान की बड़ी मुश्किलें, बोेले सीरीज जीतना नहीं होगा आसान

मीटू कैंपेन में फंसे रा​हुल जौहरी की मुश्किलें बढ़ी, जबाव देने का समय हुआ खत्म

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -