पहले मैडल से चूका भारत, 10M एयर पिस्टल शूटिंग जीतू रॉय की हार : रियो ओलिंपिक
पहले मैडल से चूका भारत, 10M एयर पिस्टल शूटिंग जीतू रॉय की हार : रियो ओलिंपिक
Share:

रियो ओलिंपिक में भारत अपना पहला मैडल हासिल करने से चूंक गया. पुरुष 10 मीटर  एयर पिस्तौल मुकाबले में भारत की तरफ से जीतू रॉय ने पदक के लिए दावेदारी पेश की थी. जिसमे वियतनाम के होआंग गवां विंह ने गोल्ड जीता है. मुकाबले के अंत में जीतू रॉय 78.7 अंको के साथ सबसे पीछे रहे. 

इससे पहले शनिवार को भारत के जीतू रॉय ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. उनके साथ मुकाबले में  वियतनाम के होआंग गवां विंह, ब्राज़ील के फेलिपे अलमेडा वू , साउथ कोरिया के जिन जोंग-ओह, चीन के पंग वे, स्लोवाकिया के जुर्ज तुजिनस्की, इटली के गियूसेप्पे गिओर्दानो, रूस के व्लादिमीर गोंचारोव ने हिस्सा लिया था. 

अंत में वियतनाम के होआंग गवां विंह ने 202.5 अंको के साथ मुकाबला जीत गोल्ड मैडल अपने नाम किया. ब्राज़ील के फेलिपे अलमेडा वू 202.1 अंको के साथ सिल्वर मैडल हासिल किया. वह वियतनाम के होआंग गवां विंह से मात्र 0.5 अंक पीछे थे. वही चीन को ब्रोंज मैडल के साथ संतुष्ट करना पड़ा.  चीन के पंग वे ने 180.4 अंको के साथ तीसरा स्थान हासिल किया. 

भारत की तरफ से फाइनल मुकाबले में दावेदारी पेश करने वाले जीतू रॉय ने आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. वह 78.7 अंको के साथ मुकाबले में सबसे पीछे रहे 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -