हाॅकी टीम का पहला मुकाबला कल जापान से

हाॅकी टीम का पहला मुकाबला कल जापान से
Share:

भारतीय पुरूष हाॅकी टीम चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है जहा उसका पहला मुकाबला कल जापान से होगा. टूर्नामेंट की शुआत टीम जीत से करने के इरादे से कल मैदान पर उतरेगी. न्यूजीलैंड में टीम दो श्रृंखलाओं में बेल्जियम और न्यूजीलैंड से भी भिड़ेगी.

ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि नए सत्र कि शानदार शुरुआत करने का ये अच्छा मौक है. वैसे जापान के खिलाफ भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है . भारत को न्यूजीलैंड से 18 जनवरी को खेलना है. उन्होंने कहा ,‘‘ टीम के हौसले बुलंद है. हमने अच्छा अभ्यास किया है और हमें जीत के साथ शुरूआत की उम्मीद है.’’ रूपिंदर, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमा, हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार और गुरिंदर सिंह डिफेंस की कमान संभालेंगे. उन्होंने कहा ,‘‘ यह साल का पहला टूर्नामेंट है और जीत के साथ शुरूआत करके लय हासिल करना जरूरी है.’’

रूपिंदर ने कहा कि ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम जैसी टीमों के खिलाफ लगातार अच्छा खेलना होगा . हालांकि एशियाई टीमों के खिलाफ अपराजेय रहना हमारा प्रमुख लक्ष्य है. रूपिंदर ने कहा ,‘‘ हमने भुवनेश्वर में ओडिशा पुरूष हाॅकी विश्व लीग फाइनल में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमें उनके खिलाफ लगातार अच्छा खेलना होगा '’.

31 जनवरी से दिल्ली में ''खेलो इंडिया'' का शुभारंभ

हाॅकी इंडिया सीनियर पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप की खबरें

पुरूष हॉकी टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना

हॉकी खिलाड़ियों के जनक पंजाब से मौजूदा टीम में 12 खिलाडी

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -